×

रामजन्म भूमि मामला: मुस्लिम पक्षकार हाशिम अंसारी के परिवार को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

Aditya Mishra
Published on: 25 Oct 2018 6:17 AM GMT
रामजन्म भूमि मामला: मुस्लिम पक्षकार हाशिम अंसारी के परिवार को धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार
X

लखनऊ: अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी (हाशिम अंसारी के पुत्र) के परिवार को केस से हटने की धमकी देने वाले आरोपी को अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर फैजाबाद पुलिस के हवाले कर दिया है। उस पर अयोध्या मामले के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी को एक पत्र भेजकर धमकी देने का आरोप है।

उक्त आरोपित नें पत्र में लिखा था कि अगर उनका परिवार इस केस को नहीं छोड़ देता है तो उन्हें इसके लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे, उन्हें देश से बाहर निकालकर फेंक दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...भारतीय जनता पार्टी: रामजी करेंगे बेड़ा पार

ये है पूरा मामला

इक़बाल अंसारी ने बताया कि बुधवार को उनके घर पर रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिये चार पेज का लेटर मिला था। लेटर में उन्हें धमकी देते हुए अयोध्या केस से पीछे हटने के लिए कहा गया गया है। जिस शख्स ने लेटर भेजा है उसने अपनी पहचान अमेठी जिला अंतर्गत मुसाफिरखाना तहसील के दादरा गांव का निवासी सूर्य प्रकाश सिंह के तौर पर बताया है।

लेटर में ये भी लिखा है कि अगर वे इस केस को नहीं छोड़ते है तो उन्हें देश से बाहर निकालकर फेंक दिया जायेगा। इतना ही नहीं उन्हें इसके लिए गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें...तोगड़िया : अगला आंदोलन ‘राम मंदिर नहीं तो वोट नहीं’ के नारे के साथ

धमकी मिलने के बाद हाशिम अंसारी के परिवार के लोग डरे हुए है। उनके बेटे इक़बाल ने सरकार से अपने परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है। उनका ये भी कहना है कि अगर उनके परिवार को सुरक्षा नहीं दी जाती है और अगर कुछ अप्रिय घटना घटती है तो इसके लिए सीधे तौर पर सरकार और पुलिस प्रशासन इसके लिए जिम्मेदार होगा।

आरोपित 1992 में रामजन्म भूमि विवाद में 2 दिन के लिए जा चुका है जेल

एएसपी अमेठी बीसी दुबे नें जानकारी देते हुए बताया कि फैजाबाद पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए यहां आई थी। जहां मुसाफिरखाना पुलिस की संयुक्त टीम के साथ छापेमारी कर आरोपित को उसके पैतृक गांव दादरा से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस पूछताछ में 50 वर्षीय सूर्य प्रकाश सिंह ने बताया कि वर्ष 1992 में रामजन्म भूमि विवाद में वो 2 दिन के लिए जेल जा चुका है।

वर्ष 1993 तक वो विश्व हिंदू परिषद संगठन में मुसाफिरखाना में संगठन से ब्लाक अध्यक्ष था और अब संगठन में कोई पदाधिकारी नही है। केवल विश्व हिंदू परिषद संगठन में सदस्य है। उसने लेटर भेजने की बात स्वीकर किया है, जिस आधार पर फैजाबाद पुलिस उसे अपने साथ लेकर फैजाबाद गई है।

पुलिस का पक्ष

फैजाबाद के एसएसपी जोगिन्दर सिंह का कहना है उन्हें इस प्रकार के पत्र में बारें में कोई जानकारी नहीं है लेकिन रामजन्म भूमि पुलिस स्टेशन हाउस के ऑफिसर पीके सिंह ने उन्हें ये बताया था कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में है और उन्होंने इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें...फैजाबादः अयोध्या मामले के मुख्य मुद्दई हाशिम अंसारी का निधन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story