×

Jhansi Crime News: पॉलीथिन में रख तीन भ्रूण कूड़ेदान के पास फेंके, मच गया हड़कंप

Jhansi Crime News: यह अपराध कहां हुआ इसकी फिलहाल जांच हो रही है, लेकिन तीनों विकसित भ्रूण मिले नवाबाद थाना क्षेत्र की मंडी पुलिस चौकी के करीब स्थित पानी की टंकी के पास। सोमवार की सुबह नौ बजे कुछ लोग वहां से निकल रहे थे, तभी वहां एक एक काली रंग की पॉलीथिन पड़ी मिली।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 29 Nov 2021 4:38 PM GMT
Jhansi Crime News
X

गर्भ में ही शिशु की हत्या की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Jhansi Crime News: शहर के लोगों ने फिर एक बार मानवता को शर्मसार कर दिया। जन्म से पहले ही गर्भ में तीन कन्या शिशुओं की हत्या कर दी, फिर भ्रूण को पॉलीथिन में रखकर पानी की टंकी के पास फेंक दिया। टंकी के पास तीन भ्रूण देखकर खलबली मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों भ्रूणों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, एसीएमओ ने शिवाजी नगर व मंडी के पास स्थित अस्पतालों की जांच की।

यह अपराध कहां हुआ इसकी फिलहाल जांच हो रही है, लेकिन तीनों विकसित भ्रूण मिले नवाबाद थाना क्षेत्र की मंडी पुलिस चौकी के करीब स्थित पानी की टंकी के पास। सोमवार की सुबह नौ बजे कुछ लोग वहां से निकल रहे थे, तभी वहां एक एक काली रंग की पॉलीथिन पड़ी मिली। जैसे ही पॉलीथिन हटाई तो उसके अंदर कपड़े में बंधे तीन भ्रूण दिखाई दिए। चंद मिनटों में खबर चारों ओर फैल गई। मौके पर पहले चीता पुलिस पहुंची। फिर डायल 100 और बाद में मंडी चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। तीनों भ्रूणों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

क्या है पीएनडीटी एक्ट

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट है कि यदि मौके पर मिले तीनों भ्रूण गर्भपात का नतीजा हैं तो कम से कम एक मामले में अवैध गर्भपात हुआ है, क्योंकि पीएनडीटी एक्ट के तहत अधिकतम 20 सप्ताह के गर्भस्थ शिशु का गर्भपात कराने के लिए ही अनुमति देती है, लेकिन इसमें एक गर्भस्थ शिशु पांच माह से अधिक का निकला जिसका गर्भपात गैर कानूनी है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट करने वाले डॉक्टर्स का कहना है कि एक भ्रूण पांच माह जबकि दूसरा चार माह का था। एक भ्रूण जो पांच माह का था उसके सिर पर बाल और नेल भी दिख रहे थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो गया कि तीनों विकसित भ्रूण लड़कियां थीं।

पॉलीथिन के अंदर कपड़े में बंधे थे भ्रूण

डॉक्टरों के मुताबिक पानी की टंकी के पास पॉलीथिन में रखकर किसी ने भ्रूण फेंक दिए थे। मौके पर तीनों भ्रूण मिले थे, भ्रूण फूल टर्म के नहीं थे, अबार्शन कराने के बाद फेंके गए लग रहे थे, लेकिन जिसने भी इस तरह भ्रूण फेंके हैं वह गलत है। भ्रूण की ठीक से निस्तारण कराना चाहिए था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story