×

Jhansi Crime News: ट्रेन के इंजन से डीजल चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

Jhansi Crime News: झांसी जिले में आरपीएफ डिटेक्टिव विंग के और आरपीएफ पोस्ट ललितपुर ने आगासोद खड़े लोको से डीजल चुराने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 July 2021 7:37 AM GMT (Updated on: 7 July 2021 8:55 AM GMT)
Jhansi Crime News
X

ट्रेन के इंजन से डीजल चोरी करने वाले तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में-फोटो सोशल मीडिया

Jhansi Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी जिले में आरपीएफ डिटेक्टिव विंग के और आरपीएफ पोस्ट ललितपुर ने आगासोद खड़े लोको से डीजल चुराने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के मुताबित इनके पास से तेल के आलावा ट्रैक्टर ट्रॉली भी पुलिस के द्वारा बरामद की गई हैं। जानकारी के मुताबित यह गिरोह काफी दिनों से डीजल तेल की चोरी करने की घटना को अंजाम दे रहा था।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के झाँसी जिले का है। जहां आरपीएफ डिटेक्टिव विंग और आरपीएफ पोस्ट ललितपुर ने आगासोद यार्ड में खडे लोको से डीजल तेल चुराने के आरोप में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से तेल के अलावा ट्रैक्टर ट्रॉली भी बरामद की है। यह गिरोह काफी दिनों से डीजल तेल चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था।

बदमाशों ने कई लीटर चोरी किया डीजल

जानकारी के अनुसार झाँसी रेल मंडल के ललितपुर सेक्शन के आगासोद यार्ड की गुड्स लाइन नंबर 1 पर लोको नंबर डब्ल्यूडीजी4जी-49266 खड़ा था। 4 जुलाई को अज्ञात बदमाशों ने कई लीटर डीजल तेल चोरी कर लिया। इस मामले की जानकारी ललितपुर आरपीएफ पोस्ट व आरपीएफ डिटेक्टिव विंग की टीम को लगी तो उन्होंने पूरे मामले की जांच की। जिसके बाद आरपीएफ डिटेक्टिव विंग ने आरोपियों की तलाश शुरु कर दी। बताया जा रहा है कि रेल सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त आलोक कुमार के निर्देशन में दोनों टीम लगी हुई थी, सूचना मिली कि उक्त बदमाश डीजल तेल को बेचने जा रहे हैं। इस सूचना पर गई टीमों ने घेराबंदी कर तीन बदमाशों को मय ट्रैक्टर ट्रॉली समेत पकड़ लिया जिसके बाद बदमाशों को आरपीएफ थाना लाया गया।

ट्रेन के इंजन से डीजल चोरी करने वाले बदमाश गिरफ्तार-फोटो सोशल मीडिया


आरोपियों ने डीजल चोरी करने की बात स्वीकारी

यहां आरपीएफ डिटेक्टिव विंग टीम ने आरोपियों से गहराई से पूछताछ की। जिसके बाद पूछताछ के दौरान आरोपियों ने चोरी करने की बात स्वीकार कर ली। आरपीएफ ने बताया कि अनुराग सिंह, दीपराज व संदीप परिहार निवासी ग्राम बेलई थाना बीना, जिला सागर मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 425 लीटर डीजल अनुमानित कीमत रु. लगभग 38000 रुपए और ट्रैक्टर-ट्राली (एमपी-15 एए 2888) बरामद की गई।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story