×

कांवड यात्रा : कप्‍तान की क्‍लास में सोते रहे इंस्‍पेक्‍टर- दरोगा, सेफ्टी प्‍लान पर बोलते रहे SSP

sudhanshu
Published on: 18 July 2018 11:47 AM GMT
कांवड यात्रा : कप्‍तान की क्‍लास में सोते रहे इंस्‍पेक्‍टर- दरोगा, सेफ्टी प्‍लान पर बोलते रहे SSP
X

सहारनपुर: कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन कितना चुस्त दुरूस्त नजर आ रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाय जा सकता है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र अग्रवाल सुरक्षा संबंधी टिप्स देते रहे और उधर इस बैठक में उपस्थित ​हुए अधिकांश इंस्पेक्टर और दरोगा आराम से सोते रहे। जो सो नहीं रहे थे, वह मोबाइल को टेबल से नीचे अपने पैरों पर रखकर चेटिंग करते रहे।

यहां आपको कुछ तस्वीरें दिखाई जा रही है। यह तस्वीर उस समय की है, जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र अग्रवाल कांवड यात्रा को लेकर सिविल डिफेंस और पुलिस अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

ये भी पढ़े: ये हैं लखनऊ के 5 ऐसे कॉलेज, जिन्‍होंने एजूकेशन को बना दिया है ‘धंधा’

एसपी भी झपकी लेते हुए कैमरे में कैप्‍चर

पुलिस लाइन सभागार में संपन्न इस बैठक में देखने को मिला कि पुलिस कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए कितनी चुस्त दुरूस्त है। बैठक में जिलेभर से सीओ, इंस्पेक्टर और दरोगाओं को बुलाए जाने के साथ ही सिविल डिफेंस के स्वयं सेवियों को भी बुलाया गया था, ताकि कांवड यात्रा को सकुशल संपनन कराया जा सके। एसएसपी उपेन्द्र अग्रवाल के बराबर में बैठे एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह बीच बीच में नींद की झपकी लेते नजर आए।

बरहाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार अग्रवाल ने कहा कि नागरिक सुरक्षा के वार्डन बिना वर्दी के सिपाही है जो बिना किसी मानदेय के निस्वार्थ भाव से पुलिस प्रशासन के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर ड्यूटी पर तैनात रहते है। समस्त प्रलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि नागरिक सुरक्षा के वार्डनो को पूरा मान सम्मान दिया जाये। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि नागरिक सुरक्षा के सभी वार्डनो के साथ-साथ क्षेत्र के सम्मानित लोगो को शान्ति समिति की बैठक में बुलाये और शान्ति समिति का गठन करे।

एसपी सीटी प्रबल प्रताप सिंह ने कहा कि पिछले एक वर्ष से मैं देख रहा हॅू कि नागरिक सुरक्षा के वार्डन प्रत्येक त्यौहार एवं धर्मिक पर्वो एवं अन्य अवसरो पर अपनी ड्यूटी पर तैनात रहकर नगर में यातायात/शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करते है। इस कावड के दौरान भी नागरिक सुरचा के वार्डन अपने कत्र्वयो को पूर्ण रूप से पूरा करेगे।

डिप्टी चीफ वार्डन मौ0 आलम, स्टाफ आफिसर मौ यूनुस, अनिल भरद्वााज, डा0 हसंराज सैनी, अशोक कुमार सैनी, वीरसैन जैन, राजकुमार सैनी, आदिल खान, जगजीवन सिंह राठौर ने भी अपनी-अपनी बात रखी।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story