×

खुलासा: ग्रेजुएट्स ने बनाया लूट का पहला प्‍लान, पुलिस ने ऐसे किया अरेस्‍ट

sudhanshu
Published on: 10 Sep 2018 9:47 AM GMT
खुलासा: ग्रेजुएट्स ने बनाया लूट का पहला प्‍लान, पुलिस ने ऐसे किया अरेस्‍ट
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस ने एक लूट करने वाले गैंग का खुलासा किया है। इस गैंग के सदस्‍य अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। पकङे गए तीन लुटेरों मे दो लुटेरे ग्रेजुएट हैं। इनका कोई अपराधिक इतिहास नहीं है, लेकिन अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए पहली लूट की घटना को अंजाम दिया। फिलहाल पकङे गए लुटेरों के पास लूटा गया लैपटॉप बरामद किया गया है। लुटेरे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर लुटेरों ने फायरिंग कर दी। जिसके बाद घेराबंदी करके तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस टीम पर करने लगे फायरिंग

दरअसल थाना आरसी मिशन क्षेत्र में दस दिन पहले हर्ष शर्मा नाम के सेल्समैन से बाईक सवार तीन बदमाशों ने लैपटॉप लूट लिया था। बदमाशों ने सेल्समैन की बाईक भी लूट कर फरार हो गए थे। घटना की जानकारी आरसी मिशन थाने पर हुई। जिसके पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लुटेरों की तलाश शूरू कर दी। तभी बीती रात आरसी मिशन थाने के इंस्पेक्टर जसवंत सिंह पुलिस बल के साथ गश्त पर थे। तबी मूखबिर से सूचना मिली कि तीन बदमाश खन्नौत नदी के पास लूट की योजना बना रहे है।

एसपी एस चिनप्पा ने बताया कि जब लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची तो लुटेरों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दी। उसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करके तीनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। जिनमें मगन सिंह, हर्षित मिश्रा और राजन दीक्षित गिरफ्तार किए गए। पूछताछ में लैपटॉप लूट की घटना को लुटेरों ने कबूल भी कर लिया है।

एसपी एस चिनप्पा के मुताबिक पकङे गए लुटेरों मे दो लुटेरे राजन सिंह और हर्षित ग्रेजुएट हैं। इन दोनों का अभी तक कोई अपराधिक इतिहास नहीं था। लेकिन महंगे शौक पूरा करने के लिए इन्हें घर से इतना पैसा नहीं मिलता था। इसलिए इनकी ये पहली लूट थी और जिसमें ये गिरफ्तार कर लिए गए।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story