×

Lucknow Crime News: इंस्पेक्टर-दारोगा की शर्मनाक करतूत, खौलते दाल पर मारी लात, महिला और मासूम बच्चा झुलसे

Lucknow Crime News: चारबाग आरपीएफ के इंस्पेक्टर-दारोगा वर्दी के नशे में मानवता को भूल गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 17 July 2021 8:40 PM GMT
Lucknow Crime News
X

बिखरा सामान और झुलसा बच्चा (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। चारबाग आरपीएफ के इंस्पेक्टर-दारोगा वर्दी के नशे में मानवता को भूल गए। इंस्पेक्टर- दारोगा ने सड़क किनारे खाना बना रही महिला के साथ बदसलूकी की है। इस घटना से पूरा विभाग शर्मसार हुआ है।

दरअसल चारबाग रेलवे स्टेशन के पास वीआईपी शौचालय के बगल में रेखा नाम की महिला अपने भूखे बच्चों के लिए छोटे गैस सिलेंडर पर खाना बना रही थी। इसी दौरान वहां इंस्पेक्टर- दारोगा पहुंच जाते हैं और उन्होंने महिला से वहां से हट जाने के लिए कहा, लेकिन महिला गैस पर खाना चढ़ा होने की वजह से तुरंत वहां नहीं हट पाई।
इसके बाद क्या था वर्दी के नशे में चूर दारोगा का पारा चढ़ गया और दारोगा ने गरीब महिला के गैसे पर बन रहे खाने को लात मारकर गिरा दिया। इसके बाद कूकर से गर्म दाल के नीचे गिर जाने से महिला अंजू और एक वर्ष का मासूम बच्चा राजू झुलस गए। महिला और मासूम बच्चे के शरीर पर छाले पड़ गए। बच्चा तड़प-तड़प कर रोने लगा, लेकिन दारोगा को कोई फर्क नहीं पड़ा।



बता दें कि यह परिवार रेलवे में पुश्तैनी RPF-GRP में बॉडी उठाने का कार्य करता है। परिवार वालों का आरोप है कि दारोगा ने उनसे कहा कि तुमने बच्चे ही क्यों पैदा किए हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार गरीबों और पीड़ितों की अक्सर बात करती हैं, लेकिन ऐसे अधिकारी और कर्मचारी सरकार की साथ पर बट्टा लगा रहे हैं।

सबसे बड़ी बात यह है कि परिजनों ने कहा कि यह जमीन उनको रहने के लिए दी गई है। आखिर जब जमीन उनको रहने के लिए दी गई है, तो दारोगा उनको वहां हटाने के लिए क्यों गए थे। अब देखना होगा आरपीएफ द्वारा इंस्पेक्टर- दारोगा के खिलाफ कोई कार्रवाई होती या नहीं।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story