×

एलयू: वीसी ने हिंसा का ठीकरा पुलिस के सर फोड़ा, डीजीपी ने सस्‍पेंड किया दरोगा

sudhanshu
Published on: 5 July 2018 1:47 PM GMT
एलयू: वीसी ने हिंसा का ठीकरा पुलिस के सर फोड़ा, डीजीपी ने सस्‍पेंड किया दरोगा
X

लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्रों और टीचर्स के बीच बुधवार को हुई झड़प के लिए वाइस चांसलर प्रोफेसर एसपी सिंह ने लखनऊ पुलिस पर ही ठीकरा फोड़ दिया है। गौरतलब है कि मेरिट में नाम होने के बावजूद एडमिशन न मिलने पर छात्र नेता पूजा शुक्‍ला ने भूख हड़ताल की थी। इसके बावजूद सुनवाई न होने पर छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया। इस दौरान टीचर्स और छात्रों की झड़प हुई जो मारपीट में तब्‍दील हो गई। इसके बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। इस मामले में गुरूवार को वीसी प्रोफेसर एसपी सिंह ने डीजीपी ओ पी सिंह से मुलाकात करके पुलिस को घटना का जिम्‍मेदार बताया है।

एसएसपी से मांगी थी फोर्स

एलयू के वीसी प्रोफेसर एसपी सिंह ने बताया कि गुरूवार को वह यूनिवर्सिटी शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल के साथ डीजीपी ओ पी सिंह से मिले। उन्‍होंने बताया कि इस घटना को पुलिस रोक सकती थी। परिसर में हो रही अराजकता के चलते उन्‍होंने एसएसपी दीपक कुमार से अतिरिक्‍त फोर्स मांगी थी। लेकिन फोर्स नहीं पहुंची। जिसके चलते परिसर में गुंडई होती रही।

डीजीपी ने लिया एक्‍शन

इस पूरे मामले की जांच डीजीपी ओ पी सिंह ने आईजी रेंज सुजीत पांडेय को सौंप दी है। इसके अलावा उनहोंने सीओ महानगर अनुराग सिंह को हटा दिया है। उन्‍हें गैर जनपद भेजा जा रहा है। लखनऊ यूनिवर्सिटी पुलिस चौकी के इंचार्ज को भी सस्‍पेंड कर दिया गया है। सूत्रों की मानें तो इस घटना पर हाईकोर्ट द्वारा स्‍वत: संज्ञान लेने और एसएसपी, एलयू वीसी को तलब करने को लेकर लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार खुद डेंजर जोन में आ गए हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story