×

पानी के 320 रूपये नहीं दिये तो ले ली जान, 20 लोगों ने एक साथ पीट-पीटकर मार डाला

sudhanshu
Published on: 16 Sep 2018 9:48 AM GMT
पानी के 320 रूपये नहीं दिये तो ले ली जान, 20 लोगों ने एक साथ पीट-पीटकर मार डाला
X

बलरामपुर: उत्तरप्रदेश के बलरामपुर जिले में एक शख्स की महज इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी क्योंकि उस पर पानी का 320 रुपया बकाया था। पानी विक्रेता ने जब इस शख्स से अपना पैसा मांगा तो विवाद हो गया। विवाद इतना बड़ा हो गया कि पानी विक्रेता आक्रोशित हो गया और उसने इस शख्स की अपने साथियों के साथ मिलकर जमकर पिटाई कर दी। जब इससे भी मन न भरा तो उसने फोन करके अपने 15- 20 साथियों को भी मौके पर बुला लिया। उन्होंने भी इस शख्स को बुरी तरह पीटा। जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने 5 आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

ये है मामला

घटना जिले के थाना तुलसीपुर क्षेत्र की है। चौकी प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने हमें बताया कि आजाद खान पुत्र रईस कोटेदार जो शीतलापुर का रहने वाला है। जो फिल्टर वाटर का काम करता है। उस के साथ पिंटू वर्मा पुत्र लखन वर्मा जो मधनगरी का रहने वाला था। दोनो के बीच पैसों को लेकर विवाद था। यह विवाद काफी दिनों से चल रहा था। आज शनिवार सुबह के समय इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ फिर सब शांत हो गया। आज आजाद पानी विक्रेता ने अपनी तरफ से थाने में तहरीर भी दी थी। लेकिन विवाद बढा तो आजाद ने फिर अपने दो साथियों के साथ पिंटू को मारने के लिए हामिद की दुकान पर पहुंच गया। वहां पर पहले आजाद ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर पिंटू को बुरीतरह पीटा उसके बाद जब बात आगे बढ़ी तो वह दुकान के आगे ले जाकर राहुल धर्म कांटा के पास सड़क पर भी उसे जमकर पीटा। इस घटना में उसने 15-20 लोगों को फोन करके भी बुलाया था। उन्होंने कहा कि मृतक पेशे से ड्राइवर था और ट्रक चलता था।

इस घटना में मुख्य गवाह दुकानदार हामिद खान ने हमें बताया कि यह घटना मेरे ही दुकान पर लगभग 12 बजे की है। पिंटू को पहले आजाद और उसके दो दोस्तों ने मिलकर मेरी दुकान पर खूब मारा. फिर इसके बाद दुकान से बाहर निकालकर दोबारा खूब पीटा। इस कारण पिंटू को काफी चोटें लगी और वह राहुल धर्म कांटे के सामने वाली गली में जाकर नारायण मंदिर के खेत में बने मचान पर मचान पर सो गया। शायद वही उसकी मौत हो गई।

इस घटना में पिंटू के भाई धर्मेंद्र का कहना है कि हमारे भाई से आजाद पानी वाले का कुछ पैसों को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद को लेकर पहले भी उनसे एक आद बार झगड़ा हुआ था। उसके बाद आज उन्होंने मेरे भाई को इतना मारा कि उसकी मौत हो गई।

अरेस्‍ट हुआ एक आरोपी

इस घटना में तुलसीपुर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। पुलिस मृतक के भाई के अनुसार दी गयी तहरीर के अनुसार सभी आरोपियों की तलासग कर रही है।

इस मामले में एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामले में परिवार की तहरीर के अनुसार मुकद्दमा दर्ज किया जा रहा है. मामले की जांच करवाई जा रही है, जिसके बाद हम विधिक कार्रवाई करेंगे. अभी हमने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हम जल्द से जल्द अन्य आरोपियों को पकड़ कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का काम करेंगे।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story