×

बसपा नेता की बेटी का मिला शव, प्रेमी पर दुष्कर्म का आरोप

Rishi
Published on: 12 Jan 2018 2:11 PM GMT
बसपा नेता की बेटी का मिला शव, प्रेमी पर दुष्कर्म का आरोप
X

कानपुर : घाटमपुर से बसपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख रामकेश शंखवार की बेटी का शव संदिग्ध हालातों में मिलने के बाद इलाके में हडकंप मच गया है। मृतका के परिजनों का आरोप है कि गांव के ही एक युवक ने पहले रेप किया इसके बाद उसकी हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस व फारेंसिक टीम ने घटना स्थल पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं जिस युवक पर परिजनों ने आरोप लगाया। वो परिजनों के साथ फरार है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने स्वयं घटना स्थल पर पहुंच मामले की जानकारी ली है।

ये भी देखें :इंटरनेशनल बॉक्सर की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

ये है पूरा मामला

सजेती थाना क्षेत्र के कुटरा मकनपुर गांव में रहने वाले बसपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख रामकेश शंखवार के परिवार में पत्नी कुष्मा सहित तीन बेटीयाँ और दो बेटे हैं। इनकी बड़ी बेटी अलंकृता (19) बीएससी फर्स्ट इयर की छात्रा थी।

शुक्रवार सुबह अलंकृता का शव उस जगह मिला जहां जानवर बांधे जाते थे। यह स्थान उनके घर से लगभग 100 मीटर की दूरी पर है।

जानकारी के मुताबिक अलंकृता का गांव में रहने वाले रमेश निषाद के बेटे मुकेश से प्रेम संबंध था। मुकेश कोचिंग पढ़ता था, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। दोनों ही परिवारों को इस संबंध से ऐतराज था और इसका विरोध करते थे। लेकिन इसके बावजूद भी दोनों का चोरी चुपके मिलना जारी था।

ग्राम प्रधान सूबेदार कहते हैं कि जैसे की मुझे जानकारी है कि बीते गुरुवार रात के वक्त मुकेश ने फोन करके अलंकृता को जानवरों वाले बाड़े में बुलाया था। इसके बाद वहां क्या हुआ किसी को नही पता। शुक्रवार सुबह जब परिजनों को घर पर बेटी नहीं मिली। तो उन्होंने उसकी तलाश की और जनवारों के बाड़े में उसका शव मिला था।

रामकेश के मुताबिक बेटी की रेप के बाद हत्या की गई है। मृतका के चचेरे भाई का कहना है कि गांव के ही युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है। पहले उसके साथ रेप किया गया है। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई है।

सजेती थानाध्यक्ष लोकेन्द्र पाल के मुताबिक रामकेश शंखवार की बेटी का शव उनके ही घर के बाड़े में मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा लिखा जा रहा है। इसके साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। फ़िलहाल घटना की जांच की जा रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story