×

बुजुर्ग दंपती का आरोप: डॉक्‍टर ने ऑपरेशन के दौरान दिया HIV संक्रमण

sudhanshu
Published on: 11 July 2018 10:52 AM GMT
बुजुर्ग दंपती का आरोप: डॉक्‍टर ने ऑपरेशन के दौरान दिया HIV संक्रमण
X

मेरठ: डीएम कार्यालय में बुधवार को एक अजब गजब मामला सामने आया है। अधिकारियों के पास अपनी गुहार लगाने पहुंचे एक बुजुर्ग दंपती ने एक सरकारी डॉक्टर को एचआईवी संक्रमण देने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सनसनी फैला दी। दंपती का आरोप है कि वर्षों पूर्व ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने उन्हें एचआईवी संक्रमित इंजेक्शन लगा दिया था। जिसके चलते आज वह मौत के मुहाने पर खड़े हैं।

65 साल के बुजुर्ग ने सुनाई व्‍यथा

जिले के सरूरपुर निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग के अनुसार उन्होंने वर्ष 2006 में अपनी पत्नी की आंत का ऑपरेशन सरकारी अस्‍पताल के सर्जरी विभाग में तैनात एक वरिष्ठ डॉक्टर से कराया था। आरोप है कि डॉक्टर ने उनकी पत्नी को एचआईवी संक्रमित इंजेक्शन लगा दिया। बुजुर्ग के मुताबिक वर्ष 2012 में उन्होंने भी उसी डॉक्टर से पथरी का ऑपरेशन कराया, इस बार डॉक्टर ने उन्हें भी एचआईवी संक्रमित इंजेक्शन लगा दिया। पिछले कई माह से दंपती की हालत बिगड़ती चली गई। दवाइयों से आराम न मिलने पर दो दिन पूर्व दोनों ने बेगमपुल पर एक डॉक्टर से जांच कराई तो उन्हें पता चला कि वह दोनों एचआईवी से ग्रसित हैं। जिसके बाद उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

दंपति को है न्‍याय की आस

बुजुर्ग ने बताया कि उन्‍होंने कमिश्नर, डीएम और एसएसपी से मिलकर आरोपित डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। बताते चलें कि आरोपित डॉक्टर का तबादला करीब डेढ़ वर्ष पूर्व बदायूं में हो चुका है। इस मामले में डॉक्टर का पक्ष जानने का प्रयास किया जा रहा है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story