×

शर्मनाक: स्‍कूल में चॉकलेट देकर गंदी हरकत करता था प्रिंसपल, छात्राओं से पूछता था भद्दे सवाल

sudhanshu
Published on: 23 Aug 2018 12:33 PM GMT
शर्मनाक: स्‍कूल में चॉकलेट देकर गंदी हरकत करता था प्रिंसपल, छात्राओं से पूछता था भद्दे सवाल
X

कानपुर: जिले के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्राओें ने प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाये हैंl छात्राओं का आरोप है कि प्रिंसिपल सर ऑफिस में अकेले बुलाते थे और गन्दी तरह से टच करते थेl इतना ही नहीं वो यह भी पूछते थे कि अंडर गार्मेट्स क्या पहने हैंl वह एक चॉकलेट देते थे और उसी के बहाने गंदी नीयत से छेड़छाड़ करते थेl

ऐसे हुआ खुलासा

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक बच्ची प्रिंसिपल रूम से रोते हुए निकली और उसकी शर्ट की बटन खुले हुए थे। जब उस छात्रा की फ्रेंड ने पुछा क्या तो उसने बताया कि प्रिंसिपल सर ने मेरे बटन खोल दिएl तब जाकर सभी बच्चियों ने बताया कि उनके साथ भी ऐसी ही हरकत होती हैl पैरेंट्स मीटिंग में गुरुवार को छात्राओं के परिजनों ने जमकर हंगामा किया और प्रिंसिपल को हटाये जाने की मांग कीl

दो महीने से कर रहा था छेड़छाड़

गोविन्द नगर थाना क्षेत्र स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज का प्रिंसिपल अवधेश भरद्वाज नवीं और दसवीं क्लास की छात्राओं को अकेले ऑफिस बुलाकर उनके साथ अश्लील बातें और गंदी हरकतें करता था। प्रिंसिपल बच्चियों के साथ यह करतूत बीते दो माह से कर रहा था। इसके साथ ही वो छुट्टी के बाद भी बच्चियों से कहता था कि मुझसे मिलकर जाया करो। जब बच्चियों ने प्रिंसिपल की यह करतूत अपने पैरेन्ट्स को बताई तो स्कूल में हंगामा शुरू हो गया। सभी पैरेन्ट्स ने प्रिंसिपल को हटाए जाने की मांग की है।

छात्राओं ने बयां किया दर्द

एक छात्रा ने बताया कि प्रिंसिपल सर एक-एक करके छात्राओं को ऑफिस में बुलाते थे। वो हम लोगों की पीठ पर गन्दी तरह से हाथ फेरते थे और गलत जगह भी हाथ लगाते थे। प्रिंसिपल सर यह भी कहते थे कि यदि क्लास में मैडम या सर पूछें तो कह देना फीस के लिए बुलाया था।

वहीं एक अन्‍य छात्रा ने बताया कि प्रिंसिपल सर हमें चॉकलेट देते थे, इसके बाद वो गन्दी बातें करते-करते अश्लील हरकत करने लगते थे। वो कहते थे कि छुट्टी के बाद 20 मिनट की एक्स्ट्रा क्लास दूंगा। इसके बाद अकेले में वह अश्‍लील सवाल पूछते थे और शर्ट उतारने की कोशिश करते थे।

एक छात्रा ने बताया कि हमारी क्‍लासमेट को बीते मंगलवार को ऑफिस में प्रिंसिपल सर ने बुलाया था। लेकिन कुछ देर बाद वो रोते हुए ऑफिस से निकली और उसकी शर्ट के बटन खुले हुए थे। पूछने पर बताया कि उसकी शर्ट के बटन खोलकर प्रिंसपल गंदी हरकत कर रहे थे।

इसके बाद सभी छात्राओं ने आपस में ये बात शेयर की कि प्रिंसिपल सर मेरे साथ भी ऐसा ही करते हैं। इसके बाद सभी बच्चियों ने घर जाकर अपने-अपने पैरेन्ट्स को बताया। गुरुवार को पैरेन्ट्स मीटिंग में जब पैरेन्ट्स पहुंचे तो प्रिंसिपल को हटाने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।

प्रिंसपल हुआ बर्खास्‍त

प्रबंधन समिति के सदस्य के मुताबिक अभिभावकों ने पत्र लिखकर शिकायत की थी। उसी शिकायत को धयान में रखकर उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल में किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं हुई है।

सीओ गोविन्द नगर आर के चतुर्वेदी के मुताबिक स्कूल में छेड़छाड़ का मामला संज्ञान में आया है। इस घटना की जाँच की जा रही है। इसके बाद अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story