×

RaeBareli News: करोड़ों रुपए की अष्टधातु मूर्तियां चोरी, फॉरेंसिक टीम कर रही मामले की जांच

Rae Bareli News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बेखौफ चोरों के निशाने पर अब मंदिर भी आ गए हैं।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Shweta
Published on: 22 Jun 2021 10:06 AM GMT (Updated on: 22 Jun 2021 10:50 AM GMT)
RaeBareli News: करोड़ों रुपए की अष्टधातु मूर्तियां चोरी, फॉरेंसिक टीम कर रही मामले की जांच
X

Raebareli News: यूपी में चोरी की घटनाएं दिन ब दिन बढ़ती जा रही है इस बीच रायबरेली में बेखौफ चोरों के निशाने पर अब मंदिर भी आ गए हैं। ताजा मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गोकना गांव का है। जहां प्राचीन मंदिर से चोरों ने करोड़ों रुपये की अष्टधातु मूर्तियां को चुरा ले गए। आज जब श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने वारदात की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने मामले की छानबीन किया।

जानकारी के अनुसार जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गोकना गांव में गंगा किनारे प्राचीन राम जानकी का मंदिर है। जिसमे अष्टधातु की राम जानकी, राधा कृष्ण आदि देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी हैं। जिनकी कीमत करोड़ो में है़। रात के किसी पहर चोरों ने मंदिर पर धावा बोला और मूर्तियां लेकर फरार हो गए।

सुबह जब श्रद्धालु मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे तो उन्हें मंदिर में रखी मूर्तियां नदारद मिली। इसके बाद चोरी की सूचना जंगल में आग की तरह गांव में फैल गई। जिसे सुनकर मंदिर पर भारी भीड़ जमा हो गई। चोरी गई मूर्तियों की कीमत करोड़ो में बताई जा रही हैं।

पुलिस और फॉरेंसिक टीम छानबीन करते हुए

इसी बीच सूचना पाकर पुलिस और फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। ऊंचाहार सर्किल के सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गोकना गांव के मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी होने की जानकारी मिली है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करा कर मामले की जांच की जा रही है।

Shweta

Shweta

Next Story