×

योगी इफेक्ट : पूर्व विधायक पर रेप का आरोप, फिर हुई हत्या और अब फारेंसिक टीम कर रही जाँच

Rishi
Published on: 15 April 2017 2:56 PM GMT
योगी इफेक्ट : पूर्व विधायक पर रेप का आरोप, फिर हुई हत्या और अब फारेंसिक टीम कर रही जाँच
X

सुल्तानपुर : सीएम योगी आदित्यनाथ के कड़े तेवरों के बाद, सुल्तानपुर सदर विधानसभा सीट से सपा के पूर्व विधायक के खिलाफ रेप का आरोप लगाने वाली महिला प्रिया उर्फ़ रोशनी की हत्या के मामले की फाइल खुल गई है। शनिवार को हत्या के मामले की जांच करने के लिए लखनऊ विधि विज्ञान प्रयोगशाला के डिप्टी महानिदेशक फारेंसिक टीम के सदस्यों के साथ जयसिंहपुर के चोरमा गाँव पहुँचे। जहां टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया।

ये भी देखें : 15 साल पुराने मामले में एक्टर संजय दत्त के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

गौरतलब है कि 11 फरवरी 2017 की रात चोरमा गाँव निवासी प्रिया उर्फ़ रोशनी की लाश घर से 100 मीटर की दूरी पर पंचायत भवन के पीछे मिली थी। मृतक महिला ने घटना से पहले पूर्व सदर विधायक अरुण वर्मा के ऊपर रेप का आरोप लगाया था। उक्त प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन था, और इस बीच आरोप लगाने वाली महिला की मौत हो गई थी।

प्रिया की मौत उस वक़्त हुई, जब यूपी में चुनावी रंग चढ़ा हुआ था। इस दौरान मामला तूल पकड़ा और विरोधी पार्टियों ने इस मुद्दे को चुनावी मुद्दा बना दिया। जिस पर तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने सफाई दी थी, कि लड़की का पिता चाहे तो मै हर ऐसी एजेंसी से जांच कराने को तैयार हूं, जिस पर उनको विश्वास हो।

परिजनों का आरोप है, कि प्रिया की हत्या हुई है, हत्या के दो माह बाद भी पुलिस अभी इस निष्कर्ष पर नही पहुँच पायी की हत्या कैसे, क्यों हुई और कहाँ हुई? पुलिस ने पिता की तहरीर पर पूर्व विधायक समेत अज्ञात के विरूद्ध हत्या का मुकदमा ज़रूर दर्ज किया था।

अब नए सिरे से इस केस की गुत्थी को सुलझाने के लिए शनिवार 2 बजे लखनऊ विधि विज्ञान प्रयोगशाला के निदेशक के आदेश पर घटना स्थल पर फारेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची। टीम में डिप्टी डायरेक्टर पवन कुमार, वैज्ञानिक अधिकारी अरशद हामिद व वैज्ञानिक अरुण शुक्ला ने जयसिंहपुर कोतवाल राम प्रताप के साथ घटना स्थल की जांच की। टीम ने अपनी जांच में घटना स्थल से घर की दूरी की नाप-जोख करते हुए आस-पास मौजूद पेड़, तालाब व विद्यालय की बिल्डिंग तथा पँचायत भवन पर चढ़ कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। टीम ने पिता राजेन्द्र सिंह से भी पूछताछ की।

पवन कुमार ने बताया कि अभी हत्या की विभिन्न कड़ियों की जांच की जा रही है। कड़ी से कड़ी मिलाकर जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौपी जायेगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story