×

OMG! आतंकियों के निशाने पर थे इमामबाड़े से लेकर जनाजे, जानिए और कौन था टारगेट

देश में पहली बार इमामबाड़े, मस्जिद, दरगाह, जनाजे और नदवा मदरसे के एक बड़े मौलाना आतंकियों के निशाने पर थे। आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद एनआईए की टीम ने सैफुल्लाह के साथियों से पूछताछ में हुए खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

tiwarishalini
Published on: 1 April 2017 2:20 PM GMT
OMG! आतंकियों के निशाने पर थे इमामबाड़े से लेकर जनाजे, जानिए और कौन था टारगेट
X
बड़ी साजिश नाकाम: आतंकियों के निशाने पर थे इमामबाड़े से लेकर जनाजे, जानिए और कौन था टारगेट

बड़ी साजिश नाकाम: आतंकियों के निशाने पर थे इमामबाड़े से लेकर जनाजे, जानिए और कौन था टारगेट

लखनऊ: देश में पहली बार इमामबाड़े, मस्जिद, दरगाह, जनाजे और नदवा मदरसे के एक बड़े मौलाना आतंकियों के निशाने पर थे। आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद एनआईए की टीम ने सैफुल्लाह के साथियों से पूछताछ में हुए खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। सैफुल्लाह के साथी आतंकियों आतिफ, दानिश और मीर हसन को लेकर एनआईए की टीम उन जगहों पर ले गई जहां आतंकियों ने रेकी की हुई थी।

यह भी पढ़ें ... पूछताछ के लिए राजधानी लाए गए 3 संदिग्धों को NIA की टीम ने भेजा वापस, सैफुल्लाह से जुड़े हो सकते हैं तार

भारत में आतंकियों की बहुत बड़ी साजिश यूपी एटीएस ने नाकाम कर दी। लखनऊ में आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर मारे जाने बाद एनआईए और एटीएस की कार्रवाई में जो गिरफ्तारियों हुईं, उनके बाद जो खुलासे हो रहे हैं वो हिला देने वाले हैं। भोपाल में गिरफ्तार दानिश, आतिफ, और मीर हसन से एनआईए की टीम ने लंबी पूछताछ की है।

यह भी पढ़ें ... लखनऊ: 11 घंटे बाद हुआ आतंक का खात्मा, मुठभेड़ में ISIS आतंकी सैफुल्लाह ढेर

इसके बाद एनआईए की टीम इन आतंकियों को लेकर लखनऊ, बाराबंकी और कानपुर ले गई। आतिफ, दानिश और मीर हसन को लेकर एनआईए टीम उन दरगाह, इमामबाड़े और मस्जिद पर भी गई जहां इन आतंकियों ने रेकी की हुई थी। इस दौरान कानपुर, इटावा और उन्नाव से गिरफ्तार आतंकियों का भोपाल से गिरफ्तार आतंकियों का आमना-सामना कराया गया।

आगे की स्लाइड्स में पूरी खबर ...

लखनऊ: 10 घंटे बाद हुआ आतंक का खात्मा, मुठभेड़ में ISIS आतंकी सैफुल्लाह ढेर

पूछताछ के दौरान आतंकियों ने खुलासा किया कि उनके निशाने पर देवा शरीफ दरगाह, आसिफी मस्जिद, इमामबाड़ा आगा बाकर, इइमामबाड़ा गुफरानमाब के आलावा जनाजे इन आतांकियों के निशाने पर थे।

देवा मेले के दौरान जहां आतंकियों ने खून खराबे की नापाक साजिश रची हुई थी। वहीँ लखनऊ की आसिफी मस्जिद के नमाजी आतंकियों के निशाने पर थे। आतंकियों ने जुमे की नमाज के दौरान बम ब्लास्ट कराने के साथ अंधाधुंध फायरिंग कर ज्यादा से ज्यादा जान लेने की साजिश रची थी।

यह भी पढ़ें ... भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट, 9 यात्री घायल, शुरुआती जांच में बारूद होने का पता चला

आतंकियों ने धार्मिक आयोजनों के दौरान इमामबाड़ा गुफरानमाब और इमामबाड़ा आगा बाकर में बड़ी तबाही मचाने की साजिश की हुई थी। यही नहीं आतंकियों ने जनाजे को भी निशाना बनाने का प्लान बना लिया था। आतंकियों ने योजना तैयार की थी कि जिस जनाजे में ज़्यादा भीड़ हो उसी को निशाना बनाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान ली जा सके।

अगली स्लाइड में पढ़ें और कौन था निशाने पर ....

ठाकुरगंज में ATS का ऑपरेशन जारी, संदिग्ध ISIS आतंकी को जिंदा पकड़ने की कोशिश

मौलाना सईदुर्रहमान आज़मी नदवी प्रिंसिपल नदवा कॉलेज और चांसलर इंटीग्रल यूनिवर्सिटी को भी आतंकियों ने निशाना बनाने की साजिश रची थी। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि इन बड़ी साजिशों के पीछे आतंकियों का मकसद देश में माहौल खराब करना भी था।

यह भी पढ़ें ... NIA की टीम पहुंची मारे गए आतंकी सैफुल्लाह के ठिकाने पर, साथ में UP ATS के अफसर भी

देश में धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने कि अब तक की ये सब से बड़ी साजिश नाकाम हुई है। इससे पहले देश में इतने बड़े पैमाने पर धार्मिक स्थलों को आतंकी निशाना बनाने की कोई साजिश नहीं हुई।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story