×

हरियाणवी शराब पर चिपका था अरूणाचल का Label, ऐसे कर रहे थे तस्‍करी

sudhanshu
Published on: 28 Jun 2018 12:08 PM GMT
हरियाणवी शराब पर चिपका था अरूणाचल का Label, ऐसे कर रहे थे तस्‍करी
X

सहारनपुर: शराब तस्करों ने पुलिस और उपभोक्ताओं की आंखों में धूल झोंकने को नए नए तरीके ईजाद किए हैं। इसका खुलासा उस समय हुआ जब कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने हरियाणा से लाई जा रही शराब की 630 पेटी लदे ट्रक को गुरूवार को पकड़ा। दो तस्कर भी गिरफ्तार किए गए। बोतलों में हरियाणा की शराब भरी थी जबकि लेबल अरुणाचल प्रदेश का चस्पा किया था। साथ ही डिस्टलरी के भी फर्जी कागजात भी तस्करों से बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें: देश में किसानों की जमीन अधिग्रहण का कानून कमजोर करने की कोशिश हो रही: राजबब्बर

630 पेटी शराब सीज

गुरुवार को एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने कोतवाली सदर बाजार में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि एक मुखबिर की सूचना पर सीओ द्वितीय मुकेश चंद्र मिश्र के नेतृत्व में कोतवाली सदर बाजार प्रभारी अशोक सोलंकी व सर्विलांस सेल प्रभारी मुबारिक हसन ने टीम के साथ खलासी लाइन रेलवे क्रॉसिंग के निकट से शराब से लदा ट्रक पकड़ा। मौके से 2 लोगों को हिरासत में लिया गया। एसपी सिटी ने बताया कि पकड़े गए दोनों शराब तस्कर जोगेंद्र पुत्र जुल्फी निवासी इस्सोपुर टील, थाना कांधला, जनपद शामली तथा यही का प्रमोद पुत्र फेरु है। एसपी सिटी ने यह भी जानकारी दी कि बोतलों में हरियाणा की शराब भरी थी जबकि उस पर लेबल अरुणाचल प्रदेश का चस्पा था। बरामद बोतलों में 470 पेटी क्रेजी व्हिस्की और 160 पेटी पार्टी स्पेशल अंग्रेजी शराब भरी है। ट्रक व शराब को भी कब्जे में लिया गया है।

ये भी प ढ़ें: सृजन घोटाले में सुशील मोदी के रिश्तेदार भागीदार : तेजस्वी

शराब तस्करों से पंजाब के पटियाला के राजपुरा डिस्टलरी के शराब निकासी के फर्जी कागजात भी बरामद हुए हैं। आरोपित तस्करों पर शराब अधिनियम व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है। पूछताछ में पकड़े गए दोनों शराब तस्करों ने खुलासा किया कि वह हरियाणा से ट्रक में शराब लादकर बिजनौर पहुंचाते, जहां से उसे उत्तराखंड में सप्लाई किया जाना था।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story