×

Sonbhadra Crime News: सोनभद्र में सुबह सुबह दो हादसे, पति ने किया सुसाइड, तो राबर्ट्सगंज में झाड़ियों में मिली युवक की लाश

Sonbhadra Crime News: Sonbhadra Crime News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में सोमवार सुबह सुबह दो बड़ी घटनाएं हो गईं। जहां पर एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी तो वहीं दूसरी ओर झाड़ियों में लाश में मिलने से हड़कंप मिल गया।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Shreya
Published on: 20 Sep 2021 7:07 AM GMT (Updated on: 20 Sep 2021 7:49 AM GMT)
Sonbhadra Crime News: सोनभद्र में सुबह सुबह दो हादसे, पति ने किया सुसाइड, तो राबर्ट्सगंज में झाड़ियों में मिली युवक की लाश
X

कॉन्सेप्ट फोटो- न्यूजट्रैक

Sonbhadra Crime News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले (Sonbhadra) में सोमवार सुबह की शुरुआत हादसों के साथ हुई। यहां पर सुबह सुबह दो बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। म्योरपुर थाना क्षेत्र के गंभीरपुर ग्राम पंचायत में जहां सुबह नौ बजे के करीब एक युवक द्वारा कमरा बंद कर फंदे से लटककर जीवनलीला समाप्त (Suicide) करने का मामला सामने आने से सनसनी फैल गई। वहीं सुबह आठ बजे के करीब राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के सिंधोरा गांव में एफसीआई गोदाम को जाने वाली सड़क के किनारे झाड़ियों में युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भेज दिया। खबर लिखने तक राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj) में मिले शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी।

पति ने पत्नी के दुपट्टे से लगाई फांसी

म्योरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गंभीरपुर के धरकारी टोला बस्ती निवासी शंकर (25) पुत्र ओमप्रकाश ने अचानक से सुबह नौ बजे के करीब अपने कमरे का दरवाजा बंद कर बड़ेर (छत की बीम)में पत्नी के दुपट्टे का फंदा लगा जान दे दी। जिस वक्त घटना हुई, पत्नी बगल में पानी लेने गई हुई थी। कुछ देर बाद वापस आई तो कमरे का दरवाजा बंद देख हतप्रभ रह गई। काफी आवाज के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने पास-पड़ोस के लोगों को इसकी जानकारी दी। सूचना पाकर पहुंचे पास-पड़ोस के लोगों ने किसी तरह दरवाजा खोला और अंदर घुसे जहां शंकर का शव फंदे से लटकता देख सन्न रह गए। पत्नी यह देख कुछ देर के लिए बेसुध सी हो गई।

प्रधान प्रतिनिधि मनोज कुमार की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र दुद्धी भेजा। युवक ने ऐसा कदम क्यूं उठाया? इसका पता नहीं चल सका है। परिवार की तरफ से अब तक इस मामले में कोई तहरीर भी पुलिस को नहीं दी गई है। पुलिस के मुताबिक, मृतक को एक बेटा है। वह पिछले कुछ समय से मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। वाराणसी से उसका इलाज भी चल रहा था। बीच में उसने दवा का सेवन छोड़ दिया था, जिसके चलते मानसिक स्थिति बिगड़ने लगी थी। मृतक की पत्नी के अलावा परिवार के अन्य सदस्य वाराणसी में निवास करते हैं। घटना के वक्त घर पर उसकी पत्नी ही थी। प्रथमदृष्टया खुदकुशी के लिए मानसिक स्थिति को जिम्मेदार माना जा रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस संबंध में कुछ कहना ठीक रहेगा।

झाड़ियों में युवक का शव

उधर, राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ी स्थित कीनाराम पीजी कॉलेज और पेटराही स्थित एफसीआई गोदाम के बीच में पड़ने वाली सिंधोरा गांव की सीमा में सड़क किनारे झाड़ियों में एक युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। सुबह आठ बजे के करीब रास्ते से गुजर रहे कुछ लोगों की नजर झाड़ियों की तरफ गई, तब इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। तक की शिनाख्त संतोष पुत्र कृष्ण कुमार निवासी बढ़ौली तालाब के पास राबर्ट्सगंज थाना राबर्ट्सगंज के रूप में हुई है। फिलहाल यह लाश यहां कैसे पहुंची? इसकी जांच जारी है। पुलिस उसकी शिनाख्त में लगी हुई है। युवक के शरीर पर चोट का निशान देखते हुए हत्या की भी आशंका जताई जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story