×

चौराहे पर लगा था जाम, तभी पहुंचे एसपी, काटने लगे चालान, पुलिस वालों के उड़े होश

sudhanshu
Published on: 3 Aug 2018 12:52 PM GMT
चौराहे पर लगा था जाम, तभी पहुंचे एसपी, काटने लगे चालान, पुलिस वालों के उड़े होश
X

शाहजहांपुर: यूपी में ट्रैफिक व्यवस्था किस तरह चरमराई हुई है, इसका अंदाजा आप यूपी के शाहजहांपुर से लगा सकते हैं। यहां ट्रैफिक जाम के चलते तेज तर्रार एसपी को खुद कमान संभालनी पड़ी। एसपी साहब ने खुद जाम से परेशान होकर अपनी सरकारी गाड़ी से उतरकर चौराहे पर ट्रैफिक संभाला। इसकी सूचना मिलते ही संबंधित थाना और सर्किल के अधिकारियों के होश उड़ गए और वह सब आनन फानन में मौके पर पहुंच गए। इस दौरान एसपी साहब ने चालान काटना शुरू किया और नियमों का उल्‍लंघन करने वाली पुलिस का लोगो लगी गाडि़यों पर भी कार्यवाही की।

रेंगते वाहन देख चढ़ा एसपी का पारा

जिले के तेज तर्रार एसपी एस चिनप्‍पा आफिस से आवास जा रहे थे। खिरनीबाग चौराहे पर रेंगते वाहनों को देखकर एसपी का पारा चढ़ गया। वह गाड़ी से उतरे और खुद ही कमान सम्भाल ली और दो घंटे खुद चौराहे पर खड़े होकर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी। एसपी को खुद कमान संभाले देखकर एसपी सिटी समेत तमाम पुलिस कर्मी भी हरकत मे आ गए और जमा खुलवाने मे लग गए। एसपी द्वारा जाम खुलवाने की सूचना जब इंस्पेक्टर सदर बाजार डीसी शर्मा को लगी तो वह भी चौराहे पर पहुंचे और उसके बाद एसपी दिनेश त्रिपाठी भी पहुंच गए। उसके बाद एसपी ने कांस्टेबल और होमगार्डों को चारों तरु खङा कर दिया और उनको ट्रैफिक ट्रेनिंग देना शुरू कर दी और दो साईड को रोककर दो साईड के वाहनों को क्लियर करवाया गया। इस दौरान जो भी बाईक सवार या चौपहिया वाहन नियम तोड़कर वाहन चलाता नजर आता उसे खुद एसपी रोकते ओर उसका चलाना करने का फरमान सुना देते। इसी दौरान एक पुलिस लिखी बाईक सवार नियम तोड़ता नजर आया तो एसपी ने उसका भी चालान करवा दिया और तभी बीजेपी झंडा लगी तीन गाङियों ने नियम तोड़ने की कोशिश की तो एसपी ने खुद मोर्चा संभालते हुए झंडा लगी गाङियों को पीछे करवाया और नियम के साथ चलने का पाठ पढ़ाया। नियम तोड़ने वाले कई वाहनों का चालान किया गया। एसपी का कहना है कि आगे भी इसी तरह से ट्रैफिक नियम तोड़ने वालो पर कार्यवाही की जाएगी।

एसपी एस चिनप्पा का कहना है की आज नियम तोड़ने वालो के खिलाफ सख्ती नहीं नरमी बरती गई है। मगर कल से नियम तोड़ने वालो पर कङी कार्यवाही की जाएगी। एसपी ने नागरिकों से अपील की है कि वह ट्रैफिक व्यवस्था मे सहयोग करें।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story