×

फरियादी की अनोखी फरियाद, हार्न की आवाज एक कान में घुसकर दूसरे कान से निकलती है

मेरठ में एक फरियादी की फरियाद ऐसी जिसे सुनकर पुलिस अधिकारियों  के होश उड़ गए। दरअसल फरियादी से पुलिस अधिकारियों  ने ये पूछ लिया कि कितना पढ़ाई लिखाई की है तो फरियादी का जवाब हैरान कर देना वाला था।

Aditya Mishra
Published on: 29 May 2019 10:23 AM GMT
फरियादी की अनोखी फरियाद, हार्न की आवाज एक कान में घुसकर दूसरे कान से निकलती है
X

मेरठ: मेरठ में एक फरियादी की फरियाद ऐसी जिसे सुनकर पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। दरअसल फरियादी से पुलिस अधिकारियों ने ये पूछ लिया कि कितना पढ़ाई लिखाई की है तो फरियादी का जवाब हैरान कर देना वाला था। फरियादी ने पुलिस अधिकारियों को जवाब दिया कि वो जज,मुख्यमंत्री और गर्वनर रह चुका है। इस जवाब को सुनकर अधिकारी एक टक फरियादी को देखते रह गए। इतना ही नहीं फरियादी की शिकायत भी अनोखी ही थी।

यह भी पढ़ें,,, सीएम योगी ने गोरखपुर में एंबुलेंस व ब्लड डोनेशन वैन को दिखाई हरी झंडी, किया रवाना

जानिए पूरा मामला-

दरअसल मेरठ एसएसपी ऑफिस में फरियादी अपनी फरियाद लेकर आए थे। पुलिस अधिकारी सभी की समस्याएं सुन रहे थे इसी बीच एक फरियादी भी अपनी अनोखी शिकायत के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचा था।फरियादी ने एसएसपी को अपनी लिखित शिकायत दी थी और फरियादी के तरफ से जो लिखा उसे पढ़कर अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। फरियादी ने लिखा था हार्न की आवाज इस कान में घुसकर दूसरे कान से निकल जाती है। ऐसी फरियाद लेकर शायद पहली बार ही कोई एसएसपी ऑफिस पहुंचा होगा। इतना ही नहीं फरियादी ने ये भी शिकायत की थी कि बस की हेडलाइट की रोशनी माथे से दिमाग में घुस जाती है। फरियाद थी कि वो उसकी परेशानी जल्द दूर की जाए। फरियादी की इस अनोखी शिकायत के बाद अधिकारियों को ये भी समझ नहीं आया कि समस्या का निवारण आखिर करें भी तो कैसे।

यह भी पढ़ें,,, जानें क्यों! ममता दी ने पीएम के शपथग्रहण में शामिल होने से किया इनकार

फरियादी का अनोखा जवाब, मैं जज ,मुख्यमंत्री ,गर्वनर रह चुका हूं

एसएसपी ऑफिस में एसएसपी क्राइम और सीओ सभी की फरियाद सुन रहे थे इसी बीच एक अधेड़ शख्स आया और खुद को बेहद दुखी बताने लगा तो पुलिस अधिकारियों ने तुरंत उसकी फरियाद पर गौर फरमाया, सीओ ने फरियादी का पत्र हाथ में लिया और पहली लाइन पड़ी तो वो चौंक गए । उस पत्र में लिखा था पार्थी एक पागल आदमी है उसकी बात पर कोई ध्यान न दें। सीओ ने पूछा ये पत्र किससे लिखवाकर लाए हो तो फरियादी ने जवाब दिया वकील से। इसके बाद जब फरियादी से पूछा गया तुम कितने पढ़े लिखे हो तो जवाब था मैं जज,मुख्यमंत्री गर्वनर रह चुका हूं।

यह भी पढ़ें,,, चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने माल्यार्पण कर याद किया

फरियादी का मानसिक संतुलन बिगड़ा था

फरियादी की जिस तरह अनोखी फरियाद थी इसे पढ़कर अधिकारियों के ये समझने में तनिक भी देरी नहीं लगी कि उसका मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ है। पुलिस अधिकारियों ने अधेड फरियादी को बैठाकर पानी पिलाया और इस आश्वासन के बाद वापिस भेज दिया कि वो उसकी समस्या का निवारण जल्द करेंगे।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story