×

तिहरे हत्या के चार आरोपियों की आजीवन कारावास की सजा बरकरार

Rishi
Published on: 1 Aug 2018 3:19 PM GMT
तिहरे हत्या के चार आरोपियों की आजीवन कारावास की सजा बरकरार
X

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जालौन जिले में लहौटा गांव में 1995 में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या करने के चार आरोपियों को सत्र न्यायालय द्वारा दी गयी आजीवन कारावास की सजा बरकरार रखी है और निर्देश दिया है कि चारों आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर सजा भुगतने के लिए जेल भेजा जाए। आरोपी जमानत पर हैं।

यह आदेश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल तथा न्यायमूर्ति विजयलक्ष्मी की खण्डपीठ ने इन्द्रपाल सिंह व अन्य की आपराधिक अपीलों को खारिज करते हुए दिया है।

मालूम हो कि 22 अक्टूबर 1995 को 11 बजे इन्द्रपाल सिंह, रामपाल सिंह, राज बहादुर सिंह व सुरेन्द्र पाल सिंह असलहों के साथ खेत में आये और फायरिंग कर अतर सिंह, शिवपाल सिंह, व कशभान सिंह की हत्या कर दी जिसे कुछ लोगों ने देखा। आरोपियों के पास से रायफल व कारतूस भी बरामद हुए। सत्र न्यायालय ने अभियोजन पक्ष द्वारा पेश सबूतों के आधार पर चारों आरोपियों को हत्या का दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी। जिसे हाईकोर्ट में चुनौती दी गयी थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सत्र न्यायालय के फैसले को सही करार दिया और सजा के खिलाफ अपीलें खारिज कर दी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story