×

गोकशी के आरोपी को पकड़ने पहुचीं पुलिस पर कुरआन की बेअदबी का आरोप, पथराव

Rishi
Published on: 29 March 2017 11:56 AM GMT
गोकशी के आरोपी को पकड़ने पहुचीं पुलिस पर कुरआन की बेअदबी का आरोप, पथराव
X

संभल : यूपी के संभल में नखासा थाना क्षेत्र के दीपा सराय इलाके में गौकशी की सूचना मिलने के बाद आरोपियों को पकड़ने गयी पुलिस को घर में पशु कटान होता नही मिला। इसके बाद पुलिस दल को नाराज भीड़ ने घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया। मुस्लिम समुदाय का आरोप हैं कि इस दौरान पुलिसवालों ने कुरान कि बेईज्ज़ती की है।

ये भी देखें :‘योगी’ युग में नहीं होगा कुछ भी पुराना, जल्द ही बंद होगी पिछले सरकार की ‘समाजवादी पेंशन’ योजना

धार्मिक ग्रंथ की बेईज्ज़ती की खबर जैसे ही फैली दीपसराय में भीड़ एकत्र होने लगी मामले की गंभीरता देखते हुए उच्चाधिकारियों ने कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर रवाना कर दी। उत्तेजित भीड़ ने असमोली पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर उसे तोड़ दिया। इस हमले में एक कांस्टेबल, एक होमगार्ड, दो एसओ घायल हुए हैं।

ये भी देखें :ऐसा भी होता है! योगी के गढ़ में सड़क पर टॉयलेट करते समय हुआ कुछ यूं कि चली गई जान

क्या था मामला

पुलिस को सूचना मिली थी कि दीपासराय में एक युवक अपने घर में गोकशी कर रहा है। इसके बाद कोतवाली पुलिस आरोपी को पकड़ने उसके घर पहुंची थी। घर में आरोपी युवक नही मिला। जब पुलिसकर्मी परिजनों से सवाल जवाब करने लगे तो, महिलाओं ने पुलिस पर कुरान की बेईज्ज़ती का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद मोहल्ले में भीड़ एकत्र होने लगी।

पुलिसकर्मियों को भीड़ ने बंधक बना लिया, जब इस बात की खबर एसडीएम रशीद अली और सीओ बीपी सिंह बालियान को मिली तो वो भी घटनास्थल पहुचे। लेकिन इन्हें भी बंधक बना लिया गया। मामले को बढ़ता देख उच्चाधिकारियों ने कई थानों की पुलिस दीपासराय भेजी। इसपर नाराज भीड़ ने पुलिसबल पर पथराव कर दिया।

पथराव में अर्दली जय सिंह, एसओ असमोली कुंज बिहारी, एसओ नखासा संजय प्रताप राणा, कांस्टेबल हेमपाल सिंह घायल हो गए। इनमें से अर्दली जय सिंह की हालात गंभीर बनी हुई है। जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर में घटना के बाद तनाव बना हुआ है, अनहोनी की आशंका से मार्केट बंद है।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी बालेंद्र भूषण ने कहा कि कोतवाली पुलिस गोकशी के आरोपी के घर दबिश देने गयी थी। पुलिस के ऊपर कुरान फाड़ने का आरोप लगा है। फिलहाल मामला निपटा दिया गया है। कोई विवाद या तनाव नहीं है। जाँच के बाद आरोपियों पर कार्यवाही की जायेगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story