×

अमेठी पुलिस की पहल, ‘वी अवेयर-वी सेव' योजना शुरू, ये होंगे फायदे

sudhanshu
Published on: 27 July 2018 10:08 AM GMT
अमेठी पुलिस की पहल, ‘वी अवेयर-वी सेव योजना शुरू, ये होंगे फायदे
X

अमेठी: जिले में जिस तरह से सड़क दुर्घटनाओं में बिना हेलमेट वाहन चलाने से लोगों को जान गंवानी पड़ी है और जिस तरह से इसमें इजाफा हुआ है। इसको लेकर अमेठी जिले की पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से कदम उठाते हुए 'वी अवेयर-वी सेव' योजना शुरू की है। इस नई पहल से पुलिस बढ़ते हुए अपराध पर लगाम लगाने के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगाने की बात कर रही है।

पुलिस लेगी फोटोग्राफ का सहारा, भेजेगी ई-चालान

पुलिस अधीक्षक कुंतल किशोर ने बताया कि उनकी अध्यक्षयता में 'वी अवेयर-वी सेव' योजना के तहत अमेठी पुलिस के लोग शहर के हर चौराहों पर मुस्तैद होंगे और पुलिस के लोगों के हाथों में कैमरा होगा और वो वहां से बिना हेलमेट लगाए बाइक ड्राइव करने वालों, ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों और उनकी बाइक की फोटो खींचेंगे। वो भी बगैर रुकावए और बगैर कुछ बताए। बाद में डीसीआरबी से नम्बर के जरिए वाहन स्वामी के घर एक एकाउंट नम्बर के साथ नोटिस भेजा जाएगा। अगर 15 दिन के अंदर चालान नही जमा हुआ तो वाहन स्वामी के फोटो के साथ चालान को न्यायालय भेज दिया जाएगा। उन्होंंने बताया कि अब तक पुलिस ने इस योजना के तहत 356 लोगों का चालान काटा है। जिसका असर भी देखनें को मिलने लगा है।

लोगों को पसंद आई मुहिम

इस अभियान की लोग सराहना भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि ये प्रशासन की अच्‍छी पहल है और इससे अपराध पर अंकुश लगेगा। जो बिना हेलमेट और बिना कागज के चलेगा, उसके खिलाफ जिस तरह कार्यवाही की जा रही है, एक अच्छा कदम है। हम लोगों का चालान कटा हुआ है, हमने गलती की है। आगे से गलती नहीं होगी। अब बिना हेलमेट के गाड़ी नहीं चलाएंगे। ये एक सबक है।

वहीं अमेठी पुलिस ने चेकिंग करके लोगों का फोटो खींच कर चालान काटा और लोगों को हेलमेट लगाकर चलने के लिए कहा जिससे दुर्घटनाओ में कमी आ सके।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story