दिग्गज नेता की पत्नी मालामाल: लेकिन साहब के पास नहीं है एक भी कार

आम आदमी पार्टी (AAP) के चर्चित चेहरे और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास कोई पर्सनल कार नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी मालामाल हैं।

दिग्गज नेता की पत्नी मालामाल: लेकिन साहब के पास नहीं है एक भी कार

दिग्गज नेता की पत्नी मालामाल: लेकिन साहब के पास नहीं है एक भी कार

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के चर्चित चेहरे और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास कोई पर्सनल कार नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी मालामाल हैं। मनीष सिसोदिया की अचल संपत्ति 2015 के मुकाबले भी लगभग बराबर ही है। उनकी संपत्ति में भी पिछले 5 साल के अंदर ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है। इसकी जानकारी मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को पूर्वी दिल्ली के पड़पड़गंज विधानसभा सीट से चुनावी नामांकन दाखिल करने के दौरान दी।

यह भी पढ़ें: DSP देवेंद्र केस: जानिए क्यों भड़के राहुल गांधी, मामले को गुजरात दंगे से जोड़ा

सिसोदिया की पत्नी के पास है इतनी संपत्ति

वहीं उनके हलफनामे में ये जानकारी दी गई है कि उसकी वाइफ की अचल संपत्ति 65 लाख के आसपास है। जबकि 2015 के हलफनामे में मनीष सिसोदिया ने जो जानकारी चुनाव आयोग को सौंपी थी, उसमें उन्होंने बताया था कि उनके पास केवल एक कार (मारुति सुजुकी) है। लेकिन 2010 के हलफनामें में उन्होंने वाहन संबंधित विवरणी में निल यानि शून्य दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण हो जाएं अलर्ट! 17 से 24 जनवरी तक कई ट्रेनें रद्द, इनका बदला रूट

2015 में खरीदी थी 5 लाख 7 हजार रुपए की प्रापर्टी

गुरुवार को चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के अनुसार, उन्होंने साल 2018-19 तक उनके (सिसोदिया) पास 4 लाख 74 हजार 888 रुपये चल संपत्ति होने की बात कही है। वहीं 2015 में सिसोदिया ने यह बता था कि उन्होनें गाजियाबाद के वसुंधरा इलाके में 5 लाख 7 हजार रुपए तक की प्रापर्टी खरीदी थी। जिसकी 2015 में बाजार में कीमत 12 लाख के आसपास थी। इस साल दायर की गई उनकी एफडेविट में इस प्रापर्टी की भी जानकारी दी गई है। वर्तमान में इस प्रापर्टी की कीमत 21 लाख तक हो चुकी है।

सिसोदिया ने 2015 में जो हलफनामा दाखिल किया था उसमें जानकारी दी थी कि साल मार्च, 2008 में उनकी पत्नी ने 8 लाख 70 हजार रुपये की प्रॉपर्टी खरीदी थी। जिसकी कीमत बाजार में 20 लाख के आसपास थी। इसके अलावा जुलाई, 2018 में उनकी पत्नी के नाम पर मयूर विहार फेज 1 इलाके में 65 लाख की प्रापर्टी खरीदी गई।

यह भी पढ़ें: FASTag वालों के लिए खुशखबरी: अब एक मिस्ड कॉल पर मिलेगी ये बड़ी सुविधाएं