अमित शाह ने केजरीवाल का किया पलटवार, कहा- उनकी बात ही मानेंगे प्रदर्शनकारी

8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस बीच विपक्षी पार्टियां कोई भी मौका नहीं छोड़ रही एक-दूसरे पर तीखे हमले करने से। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले डेढ़ महीने से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ जारी प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक दूसरे पर हमलावर हैं।

अमित शाह ने केजरीवाल का किया पलटवार, कहा- उनकी बात ही मानेंगे प्रदर्शनकारी

केजरीवाल

नई दिल्ली: 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस बीच विपक्षी पार्टियां कोई भी मौका नहीं छोड़ रही एक-दूसरे पर तीखे हमले करने से। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले डेढ़ महीने से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ जारी प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक दूसरे पर हमलावर हैं।

अमित शाह को शाहीन बाग जाना चाहिए- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह को शाहीन बाग जाना चाहिए और प्रदर्शनकारियों को समझाना चाहिए। केजरीवाल के इस बयान का अमित शाह ने पलटवार करते हुए कहा कि केजरीवाल शाहीन बाग के साथ हैं तो प्रदर्शनकारी भी उन्हीं की बात मानेंगे। ये बातें शाह ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी सभा में कहीं।

केजरीवाल ने दिया था ये बयान

दरअसल, केजरीवाल ने ये कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह और दूसरे मंत्रियों को शाहीन बाग जाना चाहिए और लोगों से बातचीत कर रास्ता खुलवाना चाहिए। इस पर उन्होंने ट्वीट भी किया था कि शाहीन बाग में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। भाजपा नहीं चाहती कि रास्ते खुलें। भाजपा गंदी राजनीति कर रही है। भाजपा के नेताओं को तुरंत शाहीन बाग। जाकर बात करनी चाहिए और रास्ता खुलवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना के इतने छोटे बेटे ने ‘गे’ पर दिया ऐसा रिएक्शन, मां ताहिरा रो पड़ी

मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि…

केजरीवाल के इस बयान पर अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि क्या वह शरजील इमाम को पकड़वाने के पक्ष में हैं या नहीं? क्या आप शाहीनबाग के लोगों के साथ हैं या नहीं, कृपया दिल्ली के लोगों को बताएं।

शाह ने कहा कि, दंगे करवाएं केजरीवाल, शाहीन बाग के साथ खड़े होने की बाते करें केजरीवाल तो वहां बैठे लोग हमसे ज्यादा अरविंद केजरीवाल की ही बात मानेंगे। श्रीमान केजरीवाल जी आप में हिम्मत है तो जाकर शाहीन बाग में धरने पर बैठें फिर दिल्ली की जनता आपको अपना फैसला सुनायेगी।

बता दें कि शाह ने बीते दिनों उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर उनकी उस टिप्पणी पर हमला बोला था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह शाहीन बाग के साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी इस BJP नेता को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

पिछले डेढ़ महीने से चल रहा प्रदर्शन

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले तकरीबन डेढ़ महीने से सीएए और एनआरसी को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हैं।  प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जबतक सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में 8 फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। वहीं 11 फरवरी को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का कहर: मौतों का आंकड़ा 106, तो वहीं 1300 नए मामले तैयार