सर्वे में खुलासा: शाहीन बाग दिखाएगा असर, दिल्ली में BJP को मिलेगा फायदा

दिल्ली विधानसभा चुनाव सर पर हैं और इस वक्त शाहीन बाग का मुद्दा काफी गर्माया हुआ है। साथ ही शाहीन बाग के मुद्दे से चुनाव में बीजेपी की किस्मत बुलंद होती दिखाई दे रही है। दरअसल, बीजेपी की आतंरिक सर्वे में ये बात सामने आई है कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 30 से 35 सीटें बीजेपी के हाथों लग सकती हैं।

Published by Shreya Published: January 29, 2020 | 11:42 am
दिल्ली में BJP को मिलेगा जबरदस्त फायदा, शाहीन बाग दिखाएगा असर!

दिल्ली में BJP को मिलेगा जबरदस्त फायदा, शाहीन बाग दिखाएगा असर!

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव सर पर हैं और इस वक्त शाहीन बाग का मुद्दा काफी गर्माया हुआ है। साथ ही शाहीन बाग के मुद्दे से चुनाव में बीजेपी की किस्मत बुलंद होती दिखाई दे रही है। दरअसल, बीजेपी की आतंरिक सर्वे में ये बात सामने आई है कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 30 से 35 सीटें बीजेपी के हाथों लग सकती हैं। सर्वे में ये बात सामने आई है कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन का फायदा मिल सकता है। इस बात की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी है।

बीजेपी की सीटों में शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते होगा इजाफा

मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की सीटों में शाहीन बाग प्रदर्शन के चलते इजाफा हो सकता है। बता दें कि बीजेपी लगातार शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ आवाज उठा रही है। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले करीब डेढ़ महीने से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शन के चलते कालिंदी कुंज-शाहीन बाग सड़क 15 दिसंबर से लगातार बंद है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: BiggBoss 13: सिद्धार्थ ने शायरी में किया रश्मि से अपने प्यार का इज़हार !

पिछली बार केवल मिली थीं 3 सीटें

सूत्रों के मुताबिक, शाहीन बाग और देश के अलग-अलग जगहों पर सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन से एक तरफ से बीजेपी को फायदा मिल रहा है। दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जाएगी, वैसे-वैसे बीजेपी के आंकड़ों में इजाफा देखने को मिल सकता है। पिछली बार साल 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने केवल तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि आम आदमी पार्टी को 67 सीटों पर जीत मिली थीं।

शाहीन बाग से हमें फायदा मिला है- मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि, यह सच है कि हम लोग बहुत अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने शाहीन बाग को लेकर अपनी मानसिकता जाहिर की है। साथ ही मनोज तिवारी ने ये भी कहा है कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ‘हम और हमारी पार्टी शाहीन बाग के साथ हैं’ वाले बयान ने हमारी मदद की है।

यह भी पढ़ें: ऊंट के दूध का बिजनेस: दो दोस्तों ने ऐसे शुरू किया व्यापार, अब हैं करोड़पति

रमेश बिधूड़ी ने मनोज तिवारी के बयान का किया समर्थन

वहीं मनोज तिवारी के बयान का समर्थन करते हुए दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन ने और आम आदमी पार्टी (आप) की विफलताओं से हमें फायदा मिला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी विध्वंसकारक तत्वों को उजागर करने और ‘आप’ की विफलताओं को जनता के सामने लाने के लिए अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग के प्रदर्शन से हमें इसमें मदद मिली है।

8 फरवरी को होने वाले हैं मतदान

आपको बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होने हैं और 11 फरवरी को चुनाव के परिणान घोषित किए जाएंगे। चुनाव में बीजेपी, आप और कांग्रेस में टक्कर है। आप ने पिछली विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 पर जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: अब ब्लैकलिस्ट हुई ये कंपनी, नियमों का नहीं किया पालन, पहले से है AGR का बकाया