विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा

दिल्ली में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव में जीत के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। इस बीच विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है।

नई दिल्ली: दिल्ली में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव में जीत के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। इस बीच विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस ने 54 उम्मीदवारों का एलान किया है।

अलका लांबा को चांदनी चौक से टिकट दिया गया है। अलका लांबा चांदनी चौक से आप के टिकट पर चुनाव जीत विधायक बनीं थीं, लेकिन वह पिछले साल कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। राधिका खेड़ा को जनकपुर और कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद को संगम विहार से टिकट दिया गया।

कांग्रेस ने बल्लीमारान से हारून यूसुफ, गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, सीलमपुर से चौधरी मतीन अहमद को चुनाव मैदान में उतारा है।
आम आदमी पार्टी से आज ही कांग्रेस में शामिल होने वाले आदर्श शास्त्री को पार्टी ने द्वारका से टिकट दिया है। आदर्श शास्त्री यहीं से  विधायक भी हैं।

यह भी पढ़ें…यहां अमित शाह को दिखाए गये काले झंडे, राहुल गांधी के लिए कही थी ऐसी बात

कांग्रेस की प्रत्याशियों की पहली सूची के अनुसार पड़पड़गंज से मनीष सिसोदिया के खिलाफ लक्ष्मण रावत चुनाव लड़ेंगे। पूर्व मंत्री एके वालिया को लक्ष्मीनगर की जगह कृष्णा नगर से चुनाव मैदान में उताराय गया है।

 

यह भी पढ़ें…CAA के समर्थन में BJP की रैली, CM योगी और स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर निशाना

कांग्रेस की पहली सूची में 8 महिला को टिकट दिया गया है। कांग्रेस की पहली सूची के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा को कालकाजी से टिकट दिया गया है। इसके अलावा राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी से।

यहां देखें पूरी लिस्ट…