करोड़ों की मालकिन हैं अलका लांबा: संपत्ति जानकर हो जाएंगे हैरान

चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने AAP से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन दोबारा थाम लिया। अलका लांबा को कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में चांदनी चौक से टिकट दिया है।

करोड़ों की मालकिन हैं अलका लांबा: संपत्ति जानकर हो जाएंगे हैरान

करोड़ों की मालकिन हैं अलका लांबा: संपत्ति जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा ने AAP से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन दोबारा थाम लिया। अलका लांबा को कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में चांदनी चौक से टिकट दिया है। बता दें कि पिछले चुनाव में भी अलका ने इसी सीट पर जीत हासिल की थी और विधानसभा पहुंची थीं। आज हम आपको अलका लांबा के प्रॉपर्टी के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शिवसेना को झटका: राज ठाकरे ने उठाया ये बड़ा कदम, आसान नहीं आगे का सफर

अलका लांबा की प्रॉपर्टी में दोगुना हुआ इजाफा

उन्होंने जो हलफनामा दाखिल किया है उसके मुताबिक, पिछले पांच सालों में अलका लांबा की प्रॉपर्टी में दोगुना बढ़ोत्तरी हुई है। अलका ने हलफनामे में बताया है कि उनके पास कुल 2.8 करोड़ रु की अचल संपत्ति है। जबकि अलका ने पिछले चुनाव में अपनी अचल संपत्ति 1.21 करोड़ रुपए होने की बात कही थी।

गुरुग्राम में 80 लाख रुपये का है फ्लैट

अलका ने पिछले चुनाव में गुरुग्राम के सोहना रोड पर एक 18.19 लाख रुपये का फ्लैट खरीदने की जानकारी दी थी। इस बार दाखिल चुनावी हलफनामे के अनुसार, इस प्रॉपर्टी की कीमत अब 80 लाख रुपये हो गई है। वहीं पिछले चुनावी हलफनामे में एक अन्य फ्लैट का भी जिक्र किया था, इस बार अलका ने इस प्रॉपर्टी के बारे में नहीं बताया है। पहले इस फ्लैट की कीमत 35 लाख रु बताई गई थी।

यह भी पढ़ें: अयोध्या से चलकर संविधान बचाओ साइकिल रैली पहुंची सपा कार्यालय, देखें तस्वीरें

41 लाख रुपये की है चल संपत्ति

वहीं अगर अलका की चल संपत्ति की बात करें तो अलका के अनुसार उनके पास एक कार, एक स्कूटर के साथ-साथ 41 लाख रुपये की कुल संपत्ति है। इसके साथ ही अलका ने उनके बेटे के पास 18.26 लाख रुपये की चल संपत्ति होने की बात कही है। पूर्व आप नेता के मुताबिक, 2016 में दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन में 1.15 करोड़ रु में फ्लैट खरीदा था। अब इस फ्लैट की कीमत अब 2 करोड़ रुपये हो चुकी है।

8 फरवरी को सभी 60 सीटों पर होंगे मतदान, 11 को आएगा परिणाम

बता दें कि दिल्ली की सभी 70 सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होने वाले हैं और 11 फरवरी को परिणान घोषित किए जाएंगे। पिछली बार साल 2015 के विधानसभा चुनाव में ‘आप’ को बड़ी जीत मिली थी। आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी को केवल तीन सीटें हासिल कर पाया था। वहीं कांग्रेस का खाता पिछले चुनाव में खुला ही नहीं था।

यह भी पढ़ें: बंगाल की हीरे वाली रानी: पहनती थी करोड़ों की सैंडल, सुंदरता देख हो जाएंगे कायल