दिल्ली रिजल्ट लिस्ट: यहां देखें, कौन जीता-कौन हारा, ये होंगे मुख्यमंत्री

दिल्ली की ज्यादातर विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना रखी है। वहीं भारतीय जनता पार्टी पीछे है। कांग्रेस का तो सूरडा लगभग साफ़ होने की कगार पर है।

Delhi Election Result 2020 Winner Candidates list

दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की मतगणना हो रही है। शुरूआती रुझान आना भी शुरू हो गये हैं। रुझानों के मुताबिक़, दिल्ली की ज्यादातर विधानसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना रखी है। वहीं भारतीय जनता पार्टी पीछे है। कांग्रेस का तो सूरडा लगभग साफ़ होने की कगार पर है। थोड़ी देर में परिणाम सामने आ जायेंगे कि कौन सा प्रत्याशी चुनाव में जीता है और कौन हार गया..

इन उम्मीदवारों ने जीता दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020:

तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र में आप के उम्मीदवार दिलीप पांडे 4211 मतों से आगे

नई दिल्ली विधानसभा सीट पर सीएम अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं

विश्वास नगर से AAP के दीपक सिंगला आगे चल रहे हैं।

ओखला से आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान बढ़त बनाए हुए हैं।

बाबरपुर से दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय आगे चल रहे हैं।

डिप्टी CM मनीष सिसोदिया वोटों 70 सीटों से आगे मनीष सिसोदिया सिर्फ 70 वोटों से आगे चल रहे हैं।

दिल्ली में होगा बड़ा ऐलान: ये CM पूरा करेगा इन 5 खास मुद्दों को

ये भी पढ़ें: AAP का साथ छोड़ने वाले ये नेता: जानें, दिल्ली चुनाव में आज क्या हुआ इनका हाल…

हरिनगर सीट: दिल्ली की हरिनगर सीट से भाजपा के तजिंदर बग्गा पीछे चल रहे हैं। यहां AAP के राजकुमार ढिल्लौन आगे चल रहे हैं।

चुनाव परिणाम में पार्टियों का ये हाल:

बता दें कि अभी आम आदमी पार्टी के कई उम्मीदवार आगे चल रहे हैं और उनका जीतना लगभग तय माना जा रहा है। इनमे खुद सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर मनोज सिसोदिया, राघव भारद्वाज समेत आम आदमी पार्टी के कई उम्मीदवार आगे हैं।

वहीं भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। हालाँकि वोट काउंटिंग में वह आम आदमी पार्टी से पीछे हैं। भाजपा की हार को लेकर दिल्ली भाजपा पार्टी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बयान दिया कि हार की पूरी जिम्मेदारी उनकी होगी। वैसे उम्मीद की जा रही है कि भाजपा के उम्मीदवार जनकपूरी, गोकुल, छतरपुर समेत कई विधानसभा सीटों पर जीत सकती है।

इसके अलावा बड़ी बात ये हैं कि लंबे अरसे से दिल्ली की सियासत सम्भालने वाली कांग्रेस दिल्ली में बुरी तरह हार चुकी है। दो से तीन सीटों पर कांग्रेस की जीत भी बड़ी मुश्किल है।

ये भी पढ़ें: Live Delhi Result 2020: इस सीट पर AAP उम्मीदवार आगे, यहां BJP की बढ़त

Note: ये लिस्ट शुरूआती रुझानों के आधार पर हैं। परिणाम आते ही Newstrack.com पर सबसे पहले दिल्ली के विजेता विधायकों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी। थोड़ी देर में आने वाला है Delhi Assembly election Result 2020

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App