चुनाव आयोग ने बढ़ाया दिल्ली पुलिस कमिश्नर पटनायक का कार्यकाल, जानें क्यों?

पटनायक कल सेवानिवृत्त होने वाले थे। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने गृह मंत्रालय को पटनायक के कार्यकाल को फरवरी अंत तक बढ़ाने की अनुमति दी है।

Published by Aditya Mishra Published: January 31, 2020 | 3:02 pm
Modified: January 31, 2020 | 3:07 pm

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक के कार्यकाल को एक महीने तक के लिए बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक का कार्यकाल एक महीने के लिए बढ़ाने की अपील की थी।

पटनायक कल सेवानिवृत्त होने वाले थे। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने गृह मंत्रालय को पटनायक के कार्यकाल को फरवरी अंत तक बढ़ाने की अनुमति दी है।

ये भी पढ़ें…बीजेपी को तगड़ा झटका, दिल्ली इलेक्शन से पहले चुनाव आयोग ने लिया ये बड़ा फैसला

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं अमूल्य पटनायक

बता दें कि पटनायक जनवरी 2017 में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बने थे। वह 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर (एडमिनिस्ट्रेशन) के पद पर कार्यरत रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने पुडुचेरी में एसएसपी (लॉ- ऑर्डर) के अलावा एसपीजी में आईजी की भी थे। पटनायक ओडिसा के रहने वाले हैं।

8 फरवरी को मतदान, 11 फरवरी को काउंटिंग

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का काम 6 फरवरी को शाम 5 बजे समाप्त हो रहा है। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में आठ फरवरी को चुनाव होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें…बुरा फंसे राहुल: रेप इन इंडिया बयान पर चुनाव आयोग ने उठाया ये बड़ा कदम

चुनाव आयोग की टीम ने किया शाहीन बाग़ का दौरा

आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव  होना है। चुनाव के पहले समीक्षा के लिए चुनाव आयोग की टीम ने शुक्रवार को शाहीन बाग का दौरा किया।

इस दौरान इस टीम ने ये जानने का प्रयास किया कि यहां 8 फरवरी को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव करवाये जा सकते हैं या नहीं। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह ने एएनआई से बातचीत में कहा कि वो शाहीन बाग में चुनाव के पहले की तैयारियों का जायजा लेने आए थे।

उन्होंने बताया कि इस इलाके में 5 पोलिंग बुथ हैं, जहां वोटरों को आने और जाने में कोई समस्या नही होगी. मीडिया से बातचीत में उन्होंने स्थानीय लोगों से वोट देने की अपील की।

ये भी पढ़ें…हरियाणा में 1.28 करोड़ मतदाता हैं और 1.3 लाख EVM का इस्तेमाल होगा: चुनाव आयोग