बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

दिल्ली चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मैच बताकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा बुरी तरह घिर गए हैं। चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्द करने को कहा है।

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव को भारत बनाम पाकिस्तान मैच बताकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा बुरी तरह घिर गए हैं। चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को कपिल के खिलाफ एफआईआर दर्द करने को कहा है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने उन्हें ट्वीट डिलीट करने का आदेश दिया था। 2017 तक आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्ली के जल मंत्री रहे कपिल मिश्रा मॉडल टाउन सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

शाहीन बाग को ‘मिनी पाकिस्तान’ और दिल्ली विधानसभा चुनाव को भारत और पाकिस्तान मुकाबला कहने वाले कपिल मिश्रा अपने बयानों से पीछे हटने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को चुनाव आयोग का नोटिस मिलने के बाद कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्होंने जो कहा सच कहा और वह उसपर टिके हैं। प्रदर्शनकारियों का समर्थन करने के लिए कपिल मिश्रा ने दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया पर भी निशाना साधा।

ये भी पढ़ें…दिल्ली चुनाव जीतने की तैयारी में CM केजरीवाल, इस कदम से मिलेगा वोटर्स का साथ

क्या है मामला

गुरुवार को कपिल मिश्रा ने लिखा था, ‘आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।’ इतना ही नहीं कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग (जहां सीएए का विरोध चल रहा) को ‘मिनी पाकिस्तान’ तक कह दिया था। वहीं बीजेपी के कुछ अन्य नेताओं ने शाहीन बाग को ‘शेम बाग’ कहा।

ये भी पढ़ें…दिल्ली चुनाव: BJP और कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, देखें यहां पूरी सूची