DLF मॉल के महिला शौचालय के कूड़ेदान में मिले 7 लाख के पुराने नोट, मॉल प्रशासन सवालों के घेरे में

नोएडा: देश में नोटबंदी होने के दो साल बाद सेक्टर 18  डीएलएफ मॉल के वॉशरूम में सात लाख रुपये के पुराने नोट बरामद होने से शनिवार को सनसनी मच गई। मॉल मैनेजमेंट की सूचना के बाद पुलिस ने रकम को सीज करके थाने के मालखाने में जमा करवा दिया। इसके साथ ही रिजर्व बैंक को भी पुरानी करंसी मिलने की सूचना भेजी गई। उधर मॉल के वॉशरूम में इतनी बड़ी संख्या में पुरानी करंसी मिलने के बाद मॉल मैनेजमेंट की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

ये है मामला

थाना सेक्टर 20 के एसएचओ मनोज कुमार पंत ने बताया कि 26 सितंबर को दोपहर करीब ढाई बजे पुलिस को सूचना मिली कि मॉल के लोअर ग्राउंड फ्लोर पर बने महिला शौचालय में नोटों की गड्डियां पड़ी हैं। जानकारी के बाद डीएलएफ चौकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शौचालय के डस्टबिन से नोटों की गड्डियां बाहर निकलवाई। उन चौदह गड्डियों में 2016 की नोटबंदी में रद्द हो चुके एक हजार रुपये के 15 और 500 रुपये के 1370 पुराने नोट शामिल थे। इसके बाद सभी नोटों को जब्त करके थाने के मालखाने में जमा करवा दिया। इसके साथ ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को पुरानी नकदी मिलने की सूचना भेज  दी गई।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

इस मामले में मॉल मैनेजमेंट से वॉशरूम के बाहर की सीसीटीवी फुटेज मॉल मैनेजमेंट से हासिल कर ली गई है। उसमें सुबह से दोपहर तक कई महिलाआएं वॉशरूम में आती- जाती दिखाई दे रही हैं। लेकिन उनमें से किस महिला ने वे गड्डियां रखीं, यह स्पष्ट नहीं हो रहा है। फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। चूंकि केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन के बाद 1 हजार रुपये से ज्यादा पुरानी नकदी मिलने के मामले में कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इसलिए इस मामले में भी सुराग मिलने पर आवश्यक कार्रवाई होगी। उधर 7 लाख रुपये की पुरानी करंसी की 14 गड्डियां मॉल के अंदर जाने पर मॉल मैनेजमेंट की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App