सोने में आई अच्छी-खासी गिरावट, चांदी भी फिसली, जानिए भाव

सोना खरीदारों के लिए आज अच्छी खबर है। दरअसल, शुक्रवार को सोने के दामों में गिरावट आई है, जिसके बाद सोना खरीदना सस्ता हो गया है। दुनिया में बढ़ रहे कोरोना वायरस का असर सोने की कीमतों पर भी देखने को मिल रहा है।

सोना हुआ सस्ता! तुरंत पहुंचे शॉप, कभी भी बढ़ सकती है कीमत

सोना हुआ सस्ता! तुरंत पहुंचे शॉप, कभी भी बढ़ सकती है कीमत

नई दिल्ली: सोना खरीदारों के लिए आज अच्छी खबर है। दरअसल, शुक्रवार को सोने के दामों में गिरावट आई है, जिसके बाद सोना खरीदना सस्ता हो गया है। दुनिया में बढ़ रहे कोरोना वायरस का असर सोने की कीमतों पर भी देखने को मिल रहा है।

घरेलू स्तर पर डिमांड गिर जाने से भी सोने की कीमतों में गिरावट आई है, जिसके बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने के दाम 222 रुपए तक गिर गए हैं।

चांदी भी हुई सस्ती

इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी आज गिरावट देखी गई है। एक किलो चांदी 60 रुपए तक सस्ती हो गई है। यानी आज आपको सोना और चांदी खरीदने के लिए कल की तुलना में कम पैसे खर्च करने होंगे। अगर कोई भी सोना खरीदने का प्लान बना रहा है तो आज सस्ते में खरीदारी कर सकते हैं।

सोनभद्र में सोना ही नहीं और भी है बहुत कुछ, जानकर उड़ जायेंगे होश

शुक्रवार को सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 43,580 रुपए से गिरकर 43,358 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गई हैं। वहीं, गुरुवार को सोने के दाम 43,435 रुपये से बढ़कर 43,513 रुपये प्रति दस ग्राम हो गई थी।

जानिए इंटरनेशनल मार्केट में सोने के भाव

इसके अलावा बुधवार को सोने का भाव 43,502 रुपए प्रति दस ग्राम था। वहीं, मंगलवार को सोने का दाम 43,564 रुपए प्रति दस ग्राम था। वहीं, इंटरनेशनल मार्केट में सोना 1,632 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17.25 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी।

बहुत सस्ता हुआ सोना: अब तक की सबसे बड़ी गिरावट, यहां जानें भाव

गुरुवार को हुआ था इजाफा

शुक्रवार को चांदी की कीमत 48,190 रुपए से गिरकर 48,130 रुपए पर आ गई है. वहीं, गुरुवार को सोने और चांदी दोनों की कीमतों में इजाफा हुआ था. गुरुवार को चांदी की कीमत 35 रुपए बढ़कर 48,130 रुपए पर पहुंत गई थी।

आगे गिर सकते हैं सोने के दाम

एचडीएफसी  सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोटिडीज) तपन पटेल के मुताबिक, इंटरनेशनल स्तर पर कीमतें गिरने से सोने पर भी दबाव देखने को मिल रहा है। आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

शिव के इस अंग से निकला है सोना-चांदी, नहीं विश्वास तो यहां मिलेगा प्रमाण