निर्मला सीतारमण की PC से पहले ही जान लें आर्थिक पैकेज में किन्हें मिलेगी रियायत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को शाम चार बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी। इस कांफ्रेंस में वित्त मंत्री प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के बारे में और डिटेल मीडिया के सामने रख सकती हैं।

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को शाम चार बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी। इस कांफ्रेंस में वित्त मंत्री प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के बारे में और डिटेल मीडिया के सामने रख सकती हैं।

वित्त मंत्री ने बुधवार को भी शाम चार बजे मीडिया को संबोधित किया था। इस प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के अंतर्गत विभिन्न राहत उपायों की घोषणाएं की थीं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया जा रहा है कि वित्त मंत्री आज कुछ और बड़ा एलान कर सकती हैं, जानिए क्या हो सकती हैं घोषणाएं:-

किसानों के लिए हो सकती है बड़ी घोषणा- किसानों को करीब 2 लाख करोड़ रुपये के स्पेशल क्रेडिट देने का ऐलान हो सकता है। असंगठित क्षेत्र के कामगारों और मजदूरों के लिए विशेष रियायत की घोषणा हो सकती है।

बैंक ग्राहकों को झटका: डूबने की कगार पर Yes Bank, निर्मला बोलीं- न लें टेंशन

बुधवार को हुए बड़े ऐलान-

इससे पहले बुधवार को वित्त मंत्री ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एमएसएमई सेक्टर में नकदी की दिक्कत को दूर करने के लिए आसान लोन, क्रेडिट गारंटी, कैपिटल इन्फ्यूजन समेत, सेक्टर की परिभाषा बदलने समेत 6 अहम ऐलान किए।

वित्त मंत्री ने रीयल एस्टेट के लिए रजिस्ट्रेशन और कम्प्लीशन की समय सीमा में 6 माह की छूट देने, टैक्सपेयर्स के लिए नॉन सैलरी पेमेंट पर टीडीएस व टीसीएस की दरों में 31 मार्च 2021 तक 25 फीसदी की कटौती का एलान किया। इसके अलावा, आयकर रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख भी बढ़ाकर 30 नवंबर 2020 कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोनावायरस महामारी के चलते जारी लॉकडाउन के बीच अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया। इस पैकेज की विस्तृत जानकारी वित्त मंत्री अगले कुछ दिन में साझा करेंगी। बुधवार को इसके तहत पहला ब्योरा जारी किया गया।

आज होगी आर्थिक पैकेज के ब्लू प्रिंट की घोषणा,वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी एलान