Education

इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवारों को पद पर आवदेन करने के ल‍िए theroyalhousehold.tal.net पर जाना होगा और ऑनलाइन एप्‍लीकेशन फॉर्म भरना होगा।

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं। Rajasthan 12th arts result 2019' के टैब पर क्लिक करें। नया पेज खुलने पर अपना नाम और रोल नंबर डालकर सबमिट कर दें। अब आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

चीन की यह विश्व प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी है। अपनी पढ़ाई और शोध क्षमता के लिए यह यूनिवर्सिटी विश्व स्तर पर विख्यात है। इसका काफी समृद्ध इतिहास है जिसे दिखाने के लिए यूनिवर्सिटी ने अपने कैंपस के एक हिस्से के संग्रहालयों के हवाले कर दिया है।

देश की राजधानी में सिर्फ डीयू ही नहीं है, कई और भी यूनिवर्सिटीज हैं जहां आप 12वीं के बाद एडमिशन ले सकते हैं। यहां न सिर्फ अंडर ग्रैजुएट कोर्स कराए जाते हैं बल्कि कई एड ऑन कोर्सेज के भी ऑप्शन आपको मिल सकते हैं।

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड यूनिवर्सिटी, बरेली (MJPRU) यूपी बीएड 2019 के परिणाम (UP B.Ed Result 2019) और बीएड जेईई 2019 के परिणाम (UP B.Ed JEE result 2019) के नतीजे घोषित हो गए हैं।

बता दें कि रिजल्ट को मणिपुर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट manresults.nic.in पर चेक किया जा सकता है।

एसबीआई प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट www.sbi.co.in/careers पर जाएं।

बता दें कि इससे पूर्व 25 मई को सीएपीएफ एवं दिल्ली पुलिस एसआई तथा सीआईएसएफ एएसआई भर्ती 2018 के पहले प्रश्न पत्र का परिणाम घोषित किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में सफल होने के लिए 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने अनिवार्य हैं। प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्कः 700 रुपये सामान्य, ओबीसी एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अनुसूचित जाति एवं जनजाति, दिव्यांग, पूर्व सैनिक एवं विभागीय उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं।