Education

इन पदों पर वे सभी उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्‍होंने 55 प्रतिशत के साथ मास्‍टर-स्तरीय डिग्री प्राप्‍त की है और नेशनल एलिजिबिटी टेस्‍ट (NET) क्‍वालिफाई किया है। जिन उम्‍मीदवारों ने टॉप-500 वर्ल्‍ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में आने वाले फॉरेन यूनिवर्सिटी/संस्‍थान से Ph.D. डिग्री हासिल की है, वह भी आवेदन कर सकते हैंं।

जयपुर में  बेरोजगारों के लिए नई भर्तियां आई है। जो बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गुरुवार को पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। आरएसएसबी राजस्व विभाग के लिए कुल 4,207 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए आगामी दिनों में परीक्षा की तिथि घोषित होगी।

महाराष्ट्र पोस्ट सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के  पदों पर भर्तियां निकाली हैं। GDS के पदों 3650 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं।

नई दिल्ली: आप अगर सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। भारतीय डाक विभाग में सरकारी नौकरियां की भर्तियां निकाली गई हैं। महाराष्‍ट्र  पोस्ट सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवा के पदों पर भर्तीयां निकाली हैं। इसके मुताबिक कुल 3650 पदों पर नियुक्‍तियां  की जाएंगी। जीडीएस पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों …

क्या आपने कभी सुना है कि कंपनी सोने के लिए पैसे देती है। अब भारत में कुछ ऐसा ही होने वाला है। जहां पर व्यक्ति को 100 दिनों तक सोने के लिए 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

मोबाइल हैंड सेट और अन्य इलेक्ट्रॉकनिक डिवाइस बनाने वाली साउथ कोरियन कंपनी Samsung जल्द ही 1200 से अधिक पदों पर भारतीय इंजीनियरों की भर्ती कर सकती है।

: देश में बेरोजगारी का आलम यह है कि कोयंबटूर नगर निगम में 549 सेनेटरी वर्करों के पदों के लिए कुल 7000 इंजीनियरों, स्नातकों और डिप्लोमा धारकों ने आवेदन किया है।  एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, निगम ने 549 ग्रेड -1 सफाई कर्मी के पदों के लिए आवेदन मांगे थे और 7,000 आवेदकों ने तीन दिवसीय साक्षात्कार और प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए आवेदन किया है।

सभी इंजिनियरिंग छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है। अब जॉइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन (जेईई मेन) जनवरी 2021 से 11 क्षेत्रीय भाषाओं में दिया जा सकेगा।

अगर आप कर रहे है सरकारी नौकरी की तैयारी तो हम आपके लिए लाए हैं एक अच्छी खबर।

एनसीटीई ने जुलाई 2011 के पूर्व स्नातक परीक्षा में 50 फीसदी से कम अंक पाने वाले बीएड धारकों को टीईटी में शामिल होने की अनुमति दे दी है। एनसीटीई की अधिसूचना में कहा गया है कि स्नातक परीक्षा में अभ्यर्थी के अंक चाहे कुछ भी हों, उसे शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाती है।