दबंगों ने खंड शिक्षाधिकारी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मुकदमा दर्ज

कन्नौज: जिले में दबंगों ने एक सहायक अध्यापक द्वारा की गयी शिकायत की जांच कर लौट रहे खंड शिक्षाधिकारी पर सोमवार को हमला कर दिया गया। हमला जांच में आरोपित शिक्षिका सहित एक शिक्षक व एक अन्य व्यक्ति द्वारा किया गया है। इस दौरान अधिकारी की कार में जमकर तोडफ़ोड़ भी की गयी और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। खंड शिक्षाधिकारी ने अपने ऊपर हुए हमले की शिकायत पुलिस से करते हुए लिखित तहरीर दी है तहरीर मिलते ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

मामले की जांच में गए थे खंड शिक्षा अधिकारी

 

कन्नौज के तिर्वा क्षेत्र अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय कड़ेरा में तैनात शिक्षिका समां परवीन व संध्या के बीच दो दिन पूर्व किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिसकी शिकायत संध्या द्वारा की गयी थी इसी मामले की जांच के लिए उमर्दा विकासखंड क्षेत्र के खंड शिक्षाधिकारी शिव सिंह व एबीआरसी धर्मेंद्र यादव निजी कार से गए थे। जांच में समां परवीन की लापरवाही मिली तो उन्होंने फटकार लगा दी। इसके बाद दोनों वहां से निकले तो फटकार से नाराज समां परवीन ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय तुलापुर्वा में तैनात शिक्षक अगम सिंह को भी फोन करके बुला लिया। जिसके बाद अगम सिंह, समां परवीन व एक अज्ञात व्यक्ति ने खंड शिक्षाधिकारी की कार को तिर्वा-कन्नौज रोड पर ब्लाक के सामने घेर लिया। उनकी कार के आगे अपनी कार खड़ी कर हमलावर हो गए।

 

इस दौरान हमलावर कार में तोडफ़ोड़ करने लगे। कार में तोड़फोड़ होता देख खंड शिक्षाधिकारी गाडी से कूदकर भागे तो तीनों आरोपियो ने उनको दौड़ा-दौड़ाकर उन्हें पीटा। इससे उनके सिर व शरीर पर गंभीर चोटें आ गयी । इस दौरान एबीआरसी ने बचाव किया तो आरोपित फरार हो गए। पीडि़त ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी आमोद कुमार सिंह ने खंड शिक्षाधिकारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी।