एडमिशन अलर्ट : एनआईटी से कर सकते हैं एमबीए, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वारंगल के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की ओर से 2 वर्षीय एमबीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए इच्छुक व योग्य आवेदक आवेदन कर सकते हैं। संस्थान ने यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2018 के लिए आमंत्रित किए हैं। एडमिशन के इच्छुक आवेदक 19 फरवरी 2018 तक आवेदन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं।

. चयन प्रक्रिया : एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए योग्य आवेदकों का चयन वैध कैट/मैट स्कोर के आधार पर किया जाएगा। कैट/मैट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन कैट/मैट स्कोर, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए एक मेरिट सूची तैयार की जाती है। इसके आधार पर फैसला लिया जाता है।

. अनिवार्य योग्यता : एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदकों के पास इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी की किसी भी ब्रांच में बैचलर्स डिग्री होनी जरूरी है। बैचलर्स डिग्री में आवेदकों के न्यूनतम 60 प्रतिशत माक्र्स या 6.5 सीजीपीए होनी चाहिए। साथ ही आवेदकों के पास वैध कैट या मैट स्कोर होना जरूरी है। हालांकि एससी/ एसटी/ पीएच कैटेगिरी के आवेदकों के बैचलर्स डिग्री में न्यूनतम 55 प्रतिशत माक्र्स या 6.0 सीजीपीए होनी अनिवार्य है। इसके लिए जरूरी है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन देख लें।

. महत्वपूर्ण तिथियां : आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2018 है। इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। शॉर्टलिस्टेड आवेदकों की लिस्ट की घोषणा 26 फरवरी 2018 को होगी। समूह और व्यक्तिगत साक्षात्कार का आयोजन 22 और 23 मार्च 2018 को होगा। अंतिम परिणामों की घोषणा 2 अप्रैल 2018 को होगी।देखें https://www.nitw.ac.in

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App