×

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में 101 छात्र शामिल

बिहार बोर्ड (Bihar Board) के 10वीं के रिजल्ट जारी हो गए हैं। शिक्षामंत्री ने करीब 17 लाख स्‍टूडेंट्स के रिजल्‍ट की घोषणा कर दी है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 5 April 2021 11:38 AM GMT
बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में 101 छात्र शामिल
X

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में 101 छात्र शामिल  (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: बिहार बोर्ड (Bihar Board) के 10वीं के रिजल्ट जारी हो गए हैं। शिक्षामंत्री ने करीब 17 लाख स्‍टूडेंट्स के रिजल्‍ट की घोषणा कर दी है। इस बार तीन स्टूडेंट्स परीक्षा के टॉपर बने हैं, जबकि टॉप 10 में कुल 101 छात्र शामिल हैं। वहीं, अगर आपने बोर्ड की परीक्षा दी है और आपको अपना रिजल्ट देखना है तो आप बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in, biharboardonline.com और onlinebseb.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

बोर्ड की परीक्षा में तीन बच्चों ने किया टॉप

बता दें कि इस बार बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा (Bihar Board 10th Result 2021) में तीन बच्चों ने टॉप किया है। रोहतास के संदीप और जमुई की पूजा समेत एक अन्य ने बिहार बोर्ड 10वीं के एग्जाम में टॉप किया है। राज्‍य शिक्षामंत्री ने रिजल्‍ट की घोषणा की है। जिसके बाद रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर अपलोड कर दिए गए हैं। जहां से आप अपने रोल नंबर (Roll Number) की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

परीक्षाओं के पैटर्न में बदलाव

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड ने इस साल बोर्ड परीक्षाओं के पैटर्न में बदलाव किया था। एग्जाम में 50 फीसदी सवाल मल्टिपल च्वाइस थे। इससे बोर्ड को कम समय में कॉपियां चेक करने और समय से रिजल्‍ट जारी करने में मिली है। आपको बता दें कि 10वीं से पहले 12वीं का भी रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

26 मार्च को जारी हुए थे 12वीं क्लास के रिजल्ट

26 मार्च को बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास के रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2021) जारी किए गए हैं। जिसमें कुल 78 फीसदी छात्र परीक्षा में पास हुए हैं। इस बार सबसे अच्छा रिजल्ट कॉमर्स स्ट्रीम (Commerce Stream) का रहा है। इस साल कुल 10 लाख 45 हजार 950 स्टूडेंट्स एग्जाम में पास हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story