×

DU में ECA के फाइनल ट्रायल 30 जून से शुरु, 75% रखी ट्रॉयल की वेटेज

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटी (ECA) कोटे के तहत एडमिशन के लिए प्रांरभिक ट्रॉयल पूरा होने के बाद फाइनल ट्रॉयल के लिए स्टूडेंट्स का सेलेक्शन कर लिया गया है।

priyankajoshi
Published on: 29 Jun 2017 2:47 PM GMT
DU में ECA के फाइनल ट्रायल 30 जून से शुरु, 75% रखी ट्रॉयल की वेटेज
X

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटी (ECA) कोटे के तहत एडमिशन के लिए प्रांरभिक ट्रॉयल पूरा होने के बाद फाइनल ट्रॉयल के लिए स्टूडेंट्स का सेलेक्शन कर लिया गया है।

अब इन स्टूडेंट्स के लिए एक्टिविटीज के मुताबिक, फाइनल ट्रॉयल की शुरुआत 30 जून से 05 जुलाई तक होगी। प्रारंभिक ट्रॉयल के बाद लगभग 1859 स्टूडेंट्स का सेलेक्शन फाइनल ट्रॉयल के लिए किया गया है।

12 एक्टिविटीज के लिए होगा चयन

डीयू में ईसीए की 12 एक्टिविटीज के लिए (क्रिएटेटिव राइटिंग, डांस, डीबेट, डिजिटल मीडिया, फाइन आर्ट्स, म्यूजिक वोकल, म्यूजिक इंस्ट्रूमेंटल, थियेटर, क्विज, डिविनिटी(अध्यात्म), एनसीसी, और एनएसएस के लिए फाइनल ट्रॉयल होंगे। फाइनल ट्रॉयल में सेलेक्ट होने वाले स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल सकेगा।

20,000 से अधिक आवेदन

इस बार ईसीए कोटे के एडमिशन के लिए 20,000 से अधिक एप्लिकेशन आए हैं। जिसके बाद प्रारंभिक ट्रॉयल (17 जून से 27 जून) से 1859 छात्रों का सेलेक्शन किया गया। बता दें कि है कि ईसीए के एडमिशन में 25 पर्सेंट प्रमाणपत्रों की और 75 फीसदी ट्रॉयल की वेटेज रखी गई है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story