×

DU में जारी होगी तीन और कटऑफ लिस्ट, इन कॉलेजों में अब भी हैं एडमिशन के मौके

डीयू में 6वीं एडमिशन लिस्ट 20 अगस्त को निकलेगी, इसके आधार पर 22 अगस्त तक एडमिशन होंगे। सातवीं लिस्ट 24 अगस्त को जारी होगी और 26 तक दाखिले होंगे। आठवीं लिस्ट 29 अगस्त को जारी होगी और 30 अगस्त तक एडमिशन होंगे। इससे पहले डीयू ने घोषणा की थी कि वे सिर्फ 5 कटऑफ लिस्ट निकालेंगे। हालांकि कुछ स्टूडेंट्स के छोड़ने के कारण कई कॉलेजों में सीटें खाली रह गई और उन्हीं बची सीटों पर फिर से एडमिशन होगा। वे छात्र जो रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं फिर से आवेदन कर सकते हैं।

priyankajoshi
Published on: 19 Aug 2016 9:47 AM GMT
DU में जारी होगी तीन और कटऑफ लिस्ट, इन कॉलेजों में अब भी हैं एडमिशन के मौके
X

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में 5 कटऑफ के बाद भी करीब 7000 सीटें खाली रह गई है। डीयू प्रशासन ने बची हुई सीटों को देखते हुए 6वीं, 7वीं और 8वीं कटऑफ जारी करने का फैसला लिया है।

इस कटऑफ की लिस्ट 20 अगस्त, 24 अगस्त, 29 अगस्त को निकलेगी और 30 अगस्त तक एडमिशन होंगे। बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, इंग्लिश ऑनर्स, बीए जैसे पॉपुलर कोर्सेज में भी काफी सीटें खाली हैं। साइंस के कुछ कॉलेजों में भी मिलेगा मौका।

तीन और कटऑफ लिस्ट जारी

-डीयू में 6वीं एडमिशन लिस्ट 20 अगस्त को निकलेगी, इसके आधार पर 22 अगस्त तक एडमिशन होंगे।

-सातवीं लिस्ट 24 अगस्त को जारी होगी और 26 तक दाखिले होंगे।

-आठवीं लिस्ट 29 अगस्त को जारी होगी और 30 अगस्त तक एडमिशन होंगे।

-इससे पहले डीयू ने घोषणा की थी कि वे सिर्फ 5 कटऑफ लिस्ट निकालेंगे।

-हालांकि कुछ स्टूडेंट्स के छोड़ने के कारण कई कॉलेजों में सीटें खाली रह गई और उन्हीं बची सीटों पर फिर से एडमिशन होगा।

-वे छात्र जो रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं फिर से आवेदन कर सकते हैं।

इन कॉलेजों में है एडमिशन के मौके

कॉमर्स : बीकॉम में सत्यवती ईवनिंग में 104, लक्ष्मीबाई कॉलेज में 64 (24 जनरल), दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स में 50 सीटें (32 जनरल), बीआर अंबेडकर में 48 सीटें (35 जनरल), गार्गी में 37 (19 जनरल), आर्यभट्ट कॉलेज में 27 सीटें (17 जनरल) सीटें खाली हैं। बीकॉम ऑनर्स में भी राजधानी, श्यामलाल, शिवाजी कॉलेज सहित कई कॉलेजों में करीब 50 सीटें (जनरल में कुछ कॉलेजों में 2 से 11 सीटें) तक खाली हैं।

इंग्लिश ऑनर्स : दयाल सिंह, कालिंदी, जानकी देवी, जाकिर हुसैन, श्यामलाल, शिवाजी कॉलेज सहित कुछ ईवनिंग कॉलेजों में इंग्लिश ऑनर्स में 20 से 35 तक सीटें खाली हैं। जनरल में भी 10 से 20 सीटें बची हैं।

बीए : अदिति कॉलेज में 175 सीटें खाली हैं, हालांकि जनरल के लिए चांस नहीं है। जनरल में गार्गी, जानकी देवी, अग्रसेन, शिवाजी कॉलेज में करीब 10-10 सीटें खाली हैं।

साइंस : साइंस के सभी पॉपुलर कोर्सेज में 10 से 40 सीटों के लिए कई कॉलेजों में एडमिशन होंगे। जनरल कैटिगरी के लिए चांस बेहद कम (1 से 3 सीट) हैं मगर रिजर्व्ड के लिए मैथ्स, फिजिक्स, केमिस्ट्री ऑनर्स जैसे कोर्सेज में भी 15 से 20 सीटें खाली हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story