अमान्य कॉलेजो पर डीआईओएस करेंगे कार्रवाई, 10 हज़ार रुपए प्रतिदिन का लगेगा जुर्माना

डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने रविवार (21मई) को जिले के सभी अमान्य माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाओं का संचालन बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

लखनऊ: डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने रविवार (21मई) को जिले के सभी अमान्य माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाओं का संचालन बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। मान्यता प्राप्त कॉलेजो को भी ये आदेश दिए गए हैं, कि वो 15 जून तक अपने पास पड़ोस में संचालित अमान्य कॉलेजो की ये जानकारी दें। अमान्य विद्यालय संचालित पाए जाने पर एफआईआर भी दर्ज होगी।

तत्काल बंद करने का नोटिस
डीआईओएस मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि हम अमान्य कॉलेजो के खिलाफ तगड़ी मुहीम चलाने जा रहे हैं। इसमें हम अमान्य कॉलेजो का निरीक्षण करके चिंहित करेंगे। जिन्हें तत्काल बंद करने का नोटिस जारी किया जाएगा। समय सीमा बीतने के बाद जिनका अमान्य संचालन पाया जाएगा उनपर 1 लाख रूपए का अधिकतम जुर्माना या 10 हज़ार रुपए प्रतिदिन का अर्थदंड लगाया जाएगा।

अमान्य कक्षाओं में एडमिशन ना लें
इसके साथ ही संबंधित थाने में जालसाजी के लिए मुकदमा भी पंजीकृत करवाया जाएगा। डीआईओएस और जीआईसी के प्रधानाचार्यों की टीम बनाकर निरीक्षण करेंगे। इससे पहले अखबारों में एक गजट भी करवाया जाएगा। जिसमें सर्व साधारण को सूचित किया जाएगा कि वो अमान्य कक्षाओं में एडमिशन ना लें।