×

GATE 2017: 27 फरवरी को 'आंसर की' जारी, जानें कब आएगा रिजल्ट

इस बार आईआईटी रुड़की को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। गेट 2017 की 4-5 फरवरी और 11-12 फरवरी को ऑनलाइन एग्जाम हुआ था। परीक्षा की 'आंसर की' आईआईटी रुड़की 27 फरवरी को जारी करेगा। इस साल पहली बार बांग्लादेश, श्रीलंका, इथोपिया और यूएई के छात्रों को भी गेट में बैठने का अवसर मिला। यहां भी गेट 2017 परीक्षाएं आयोजित हुई थी।

priyankajoshi
Published on: 19 Feb 2017 9:02 AM GMT
GATE 2017: 27 फरवरी को आंसर की जारी, जानें कब आएगा रिजल्ट
X

नई दिल्‍ली : इस बार आईआईटी रुड़की को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। गेट 2017 का ऑनलाइन एग्जाम 4-5 फरवरी और 11-12 फरवरी को हुआ था। परीक्षा की 'आंसर की' आईआईटी रुड़की 27 फरवरी को जारी करेगा।

इस साल पहली बार बांग्लादेश, श्रीलंका, इथोपिया और यूएई के छात्रों को भी गेट में बैठने का अवसर मिला। यहां भी गेट 2017 परीक्षाएं आयोजित हुई थी।

रिजल्ट की घोषणा

-गेट का परिणाम 27 मार्च को घोषित किया जाएगा।

-यह परीक्षा को क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स आईआईटी, आईआईएससी और अन्य टेक्निकल इंस्टिट्यूट के एमटेक और पीएचडी कोर्स में प्रवेश ले सकेंगे।

-पीएसयू संस्थानों में जॉब के लिए भी गेट स्कोर को आधार माना जाता है।

-कैंडिडेट्स 3 मार्च से 6 मार्च तक 'आंसर की' के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

-रिजल्ट से संबंधित जानकारी के लिए इस लिंक https://www.gate.iitr.ernet.in/ पर क्लिक करें ।

परीक्षा देने की तय सीमा नहीं

-बता दें कि गेट का स्कोर 3 साल के लिए मान्य है।

-इस परीक्षा को कैंडिडेट्स कई बार दे सकते हैं।

-इसके प्रयासों की संख्या की कोई सीमा नहीं है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story