KCET-UGET 2021: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

KCET के बायोलॉजी और मैथेमेटिक्स की परीक्षा सात जुलाई को आयोजित की जाएगी, जबकि फिजिक्स और केमिस्ट्री की परीक्षाएं 8 जुलाई को होंगी। वहीं, होरानाडू और गादिनाडु कन्नडिगा के अभियार्थियों के लिए 9 जुलाई 2021 को एग्जाम आयोजित होंगे। 

Published by Shreya Published: February 22, 2021 | 1:31 pm
KCET-UGET 2021 Entrance Exam

KCET-UGET 2021: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: खबर कर्नाटक (Karnataka) से सामने आ रही है, यहां पर दो इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं (Engineering Entrance Exam) की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। कर्नाटक एग्जामिनेशन अथॉरिटी (KEA) द्वारा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) 2021 सात और आठ जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी।

COMEDK किस दिन आयोजित करेगा UGET

वहीं, कॉन्सोर्टियम ऑफ मेडिकल, इंजीनियरिंग और डेंटल कॉलेज ऑफ कर्नाटक (COMEDK) की ओर से 20 जून को स्नातक इंजीनियरिंग कोर्सेस (Engineering Courses) में प्रवेश (Entrance)  के लिए अंडर ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (UGET) 2021 आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: खुल गया BHU: इन विद्यार्थियों को मिली एंट्री, शुरू हुई आज से क्लास, दिशा-निर्देश जारी

enterence exam
(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

जानें KCET 2021 का शेड्यूल

बता करें कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) 2021 की तो KCET के बायोलॉजी और मैथेमेटिक्स की परीक्षा सात जुलाई को आयोजित की जाएगी, जबकि फिजिक्स और केमिस्ट्री की परीक्षाएं 8 जुलाई को होंगी। वहीं, होरानाडू और गादिनाडु कन्नडिगा के अभियार्थियों के लिए 9 जुलाई 2021 को एग्जाम आयोजित होंगे।

ऑफिशियल वेबसाइट से ले सकेंगे सभी जानकारी

दोनों Entrance Exam से जुड़ी सभी जानकारियां जल्द ही इन ऑफिशियल वेबसाइों पर आ ले सकेंगे। इन पर अधिक जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। ये वेबसाइट हैं- kea.kar.nic.in और comedk.org

यह भी पढ़ें:  चौंका देने वाला सच: बेकार है डिग्री – नौकरी के काबिल नहीं भारत के 50 फीसदी ग्रेजुएट

जानें KCET 2021 और UGET 2021 में अंतर

बात करें KCET की तो यह एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा यानी Entrance Exam है, जिसमें केवल कर्नाटक के ही छात्र ही शामिल हो सकते हैं। जबकि UGET एक नेशनल लेवल प्रवेश परीक्षा है, जिसमें कर्नाटक समेत कई राज्यों के स्टूडेंट्स कर्नाटक के प्रतिभागी संस्थानों में प्रवेश के लिए शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  सीजीसी झंजेरी को मिली मान्यता, शुरू हुए लॉ पाठ्यक्रम, छात्रों को मिलेगी ये सुविधा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App