×

UP बोर्ड: 15 मार्च के बाद हो सकती हैं परीक्षाएं, छात्रों को आ सकती हैं ये दिक्कतें

सूत्रों के मुताबिक, यूपी बोर्ड एग्जाम्स 15 मार्च के बाद होंगीं। यूपी में 8 मार्च तक वोटिंग होनी है और उसके बाद 11 मार्च को चुनाव नतीजों का एलान होगा। फिलहाल अभी एग्जाम की डेटशीट रिलीज नहीं हुई है।

priyankajoshi
Published on: 5 Jan 2017 12:42 PM GMT
UP बोर्ड: 15 मार्च के बाद हो सकती हैं परीक्षाएं, छात्रों को आ सकती हैं ये दिक्कतें
X

लखनऊ : यूपी में चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद अब 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा होली के बाद शुरू हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, यूपी बोर्ड एग्जाम्स 15 मार्च के बाद होंगीं।

यूपी में 8 मार्च तक वोटिंग होनी है और उसके बाद 11 मार्च को चुनाव नतीजों का एलान होगा। फिलहाल अभी एग्जाम की डेटशीट रिलीज नहीं हुई है।

साइंस के छात्रों होगी दिक्कत

-बता दें कि इससे पहले उत्‍तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने 8 दिसंबर को बोर्ड परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी थी।

-पहले की घोषणा के अनुसार 16 फरवरी से 20 मार्च तक एग्जाम्स होने थे।

-फिर बाद में निर्वाचन आयोग ने इन तारीखों को रद्द कर दिया था और यूपीएमएसपी को निर्देश दिया था कि बिना उनकी अनुमति के परीक्षाओं की तारीख की घोषणा ना हो।

-ऐसे में संभावना है कि 13 मार्च से परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं।

-साइंस के छात्रों को देर से परीक्षा होने से समस्याओं का सामना करना पड़ेगा क्योंकि जेईई मेन 2017 का पेपर 2 अप्रैल को होना है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story