आपके प्रत्याशी

लोकसभा की 543 में 542 सीटों पर चुनाव के लिये सात दौर की मतगणना के बाद बृहस्पतिवार को मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। सभी लोकसभा सीटों के लिये बनाये गये मतगणना केन्द्रों सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जायेगी। 

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर रविवार को होने वाले मतदान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई दिग्गजों का सियासी भविष्य तय होगा।प्र

लोकसभा चुनाव  के लिए प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी  ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के खिलाफ जमकर हमला बोला।

शुक्रवार को हिमांचल प्रदेश में अपनी आखिरी चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोलन के पुलिस लाइन में चुनावी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। पिछले करीब 2 महीने से चल रहा रैलियों और भाषणों का दौर आज ही खत्म होगा।

 उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा है कि सपा बसपा और कांग्रेस अपने राजनैतिक इतिहास की सबसे बुरी हार का स्वाद चखने जा रहे हैं।

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब यूपी में हमारी सरकार है और इस सरकार में गुंडे माफियाओं की बिल्कुल ही खैर नहीं है।

 गंगा को साफ करने के लिए गंदे नालों का पानी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। गंगा के किनारे बसे गांवों में शौचालय उपलब्ध कराए जा रहे हैं। अब गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाया जा रहा है।

तेज बहादुर यादव ने गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी से नामांकन किया था, लेकिन पर्चे की जांच के बाद रिर्टनिंग ऑफिसर की ओर से तेज बहादुर यादव को 30 अप्रैल को दो नोटिस जारी किया गया था। नोटिस का जवाब देने के लिए तेज बहादुर यादव को 1 मई सुबह 11 बजे तक का वक्त दिया गया था।

उत्तरप्रदेश में 14 सीटों, राजस्थान में 12 सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में सात- सात सीटों पर चुनाव होंगे जबकि बिहार में पांच और झारखंड में चार सीटों के लिए चुनाव होना है। जम्मू-कश्मीर के लद्दाख सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में चुनाव होना है।