योगी ने भारतीय सेना को ‘मोदीजी की सेना’ बताया, EC ने तलब की रिपोर्ट

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के बिसाहड़ा गांव में सोमवार को एक रैली की थी, जो अब विवादों में आ गई है। रैली में अपने भाषण के दौरान भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ बताने पर चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के भाषण की कॉपी मंगवाई है।

फ़ाइल फोटो

आतंकवाद का सर्वनाश करने का संकल्प लेना चाहिए- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के बिसाहड़ा गांव में सोमवार को एक रैली की थी, जो अब विवादों में आ गई है। रैली में अपने भाषण के दौरान भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ बताने पर चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के भाषण की कॉपी मंगवाई है।

ये भी पढ़ें…बीजेपी सुशासन और पीएम मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा-सीएम योगी

सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग ने मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की है। ग़ाज़ियाबाद के डीएम अपनी रिपोर्ट यूपी के मुख्य चुनाव अधिकारी को भेजेंगे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक रैली के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय सेना के लिए ‘मोदी जी की सेना’ शब्द का इस्तेमाल कर दिया था। इसे विपक्ष ने सेना का अपमान बताया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तब उन्होंने उन्होंने ‘कांग्रेस के लोग’ के साथ विपरीत शब्द के संदर्भ में उन्होंने बार-बार ‘मोदी जी की सेना’ शब्द का इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़ें…राज्यपाल राम नाईक को योगी आदित्यनाथ ने भेंट की पुस्तक ‘कुम्भ 2019 प्रयागराज’

गाजियाबाद में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि ‘कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और ‘मोदी जी की सेना’ उन्हें सिर्फ गोली और गोला देती है। यह अंतर है। कांग्रेस के लोग मसूद अजहर जैसे आतंकियों के लिए जी का इस्तेमाल करते हैं, मगर पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार आतंकियों के कैंप पर हमले कर उनका कमर तोड़ती है।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा था कि कांग्रेस के लिए जो नामुमकिन होता है, वह पीएम मोदी के लिए मुमकिन होता है। क्योंकि पीएम मोदी के लिए असंभव भी संभव बन जाता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान रो रहा है लेकिन भारत के अंदर के विपक्षी दल केवल वोट बैंक के लिए सबूत मांग रहे हैं।

हालांकि, इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी के सीएम द्वारा यह कहना कि भारतीय सेना ‘मोदी की सेना’ है, हैरान करने वाला है। ऐसा बेखौफ वैयक्ति कीकरण और इस तरह हमारी प्रिय भारतीय सेना को हड़पना बेहद अपमानजनक है।

ये भी पढ़ें…पश्चिम बंगाल: योगी आदित्यनाथ की सभा के लिए ममता ने नहीं दी अनुमति