प्रमुख खबरें

महबूबा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ईवीएम स्थानांतरण का ठोस साक्ष्य होने के बावजूद निर्वाचन आयोग की ओर से इन चिंताओं पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है जिससे चिंतित हूं। ’’

सोशल मीडिया के माध्यम से जैसे ही इस बात की जानकारी जिला प्रशासन को हुई भारी संख्या में पुलिस बल के साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर वहां मौजूद सपा- बसपा के नेताओं पर लाठियां भांजकर उनको खदेड़ा।

लोकसभा चुनाव परिणाम से ठीक पहले ईवीएम को लेकर बवाल मचा हुआ है। विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग और सत्‍तारूढ़ बीजेपी पर हमले तेज कर दिए हैं। उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर में सोमवार देर रात ईवीएम बदलने का आरोप लगाते हुए बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपने सैकड़ों समर्थकों संग पहुंचकर धरना दिया।

देश भर में ईवीएमको लेकर बवाल मचा है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। देश की सर्वोच्च अदालत ने ईवीएम और वीवीपीएट के 100% पर्चियों के मिलान के मामले में दायर की गई याचिका खरिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा यह क्या बकवास है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर बसपा के पूर्व मंत्री व कद्दावर नेता रामवीर उपाध्याय को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस के विधायी दल के नये नेता का चयन 23 मई को लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद किया जाएगा। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

लोकसभा चुनाव भले ही समाप्त हो गए हैं लेकिन इन चुनावों को देश के इतिहास में अपने विरोधियों को सबसे ज्यादा गाली-गलौच देने और अपशब्द कहने के लिए याद किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर दिए गए विवादित बयानों पर कड़ा ऐतराज जताया था। एक निजी चैनल को दिए साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा था कि वह साध्वी प्रज्ञा को कभी मन से माफ नहीं कर पाएंगे।

पंजाब की ही एक अन्‍य सीट खडूर साहिब पर भी मुख्‍य मुकाबला शिअद और कांग्रेस के बीच है। यहां पर भी करीब 41 फीसद मतदान हुआ है। यहां गांव वासलीकलां में गोली लगने से एक व्‍यक्‍ति के मौत की सूचना है।

पटना के राजभवन के पास एक सरकारी स्कूल में स्थित एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने गोडसे को देशभक्त बताने संबंधी प्रज्ञा के बयान पर कहा "यह बहुत ही निंदनीय है। हम इन चीजों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। बापू राष्ट्र के पिता हैं और लोग पसंद नहीं करेंगे अगर कोई इस तरह से गोडसे के बारे में बात करे"।