यूपी के सभी जिलों के डीएल अब छपेंगे लखनऊ में

राजधानी लखनऊ के परिवहन मुख्यालय में सोमवार से सूबे के सभी 75 जिलों के ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) छपने शुरू हो गए हैं। अभी तक केवल 33 जिलों के डीएल ही मुख्यालय से छप रहे थे।

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के परिवहन मुख्यालय में सोमवार से सूबे के सभी 75 जिलों के ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) छपने शुरू हो गए हैं। अभी तक केवल 33 जिलों के डीएल ही मुख्यालय से छप रहे थे।

आरटीओ आईटी सेल संजय नाथ झा ने बताया कि नई व्यवस्था के तहत परिवहन मुख्यालय में सोमवार से सूबे के 75 जिलों के ड्राइविंग लाइसेंस छपने शुरू हो गए हैं। अभी तक केवल 33 जिलों के डीएल ही मुख्यालय से छप रहे थे।

उन्होंने बताया कि नई व्यवस्था को पूरी तरह से आज से लागू कर दिया गया है। इस व्यवस्था के तहत डीएल बनवाने के लिए लोगों को आरटीओ कार्यालय ही जाना होगा। यहां पर प्रपत्रों की जांच होगी और ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा। जबकि डीएल राजधानी लखनऊ के परिवहन मुख्यालय में छपेंगे।

यह भी देखें:-महबूबा के वाहनों के काफिले पर नाराज स्थानीय लोगों ने किया पथराव

आरटीओ ने बताया कि इसके पहले परिवहन मुख्यालय पर सबसे पहले नोएडा के डीएल छपे थे। इसके बाद अन्य जिलों के डीएल छपने की व्यवस्था शुरू की गई थी इसमें लखनऊ भी शामिल था।
उन्होंने बताया कि नई व्यवस्था के तहत अब सभी जिलों के डीएल मुख्यालय से ही आवेदकों के घर के पते पर डाक द्वारा भेजे जाएंगे। यदि किसी का डीएल निर्धारित अवधि में नहीं पहुंचता तो वह मुख्यालय में ​शिकायत कर सकता है।