राहुल ने अमेठी को विकास से महरूम रखने का किया ”पाप”: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी को विकास से महरूम रखने का ‘‘पाप’’ किया है। शाह ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में जनसभा को संबोधित किया और अमेठी में रोड शो किया।

अमित शाह आज MP में नीमच और सीहोर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे

अमेठी/फतेहपुर: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी को विकास से महरूम रखने का ‘‘पाप’’ किया है। शाह ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में जनसभा को संबोधित किया और अमेठी में रोड शो किया।

उन्होंने कहा, ”राहुल गाँधी ने अमेठी को विकास से महरूम रखने का पाप किया है, इसलिए अमेठी में इस बार बदलाव की लहर दिख रही है और हार के डर से ही राहुल गाँधी को केरल भागना पड़ा है।’’

शाह ने कहा, ”एक ओर गरीबों के उत्थान के लिए अपने जीवन को समर्पित करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं तो वहीं दूसरी ओर बाबा (राहुल गाँधी), बुआ और भतीजे की टोली है जो जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति के सहारे अपनी राजनीतिक रोटियाँ सेंकना चाहते हैं।’’

यह भी पढ़ें…अनंतनाग में आतंकियों ने की BJP नेता की गोली मारकर हत्या

उन्होंने कहा कि 55 साल तक राहुल गाँधी के परिवार ने देश में शासन किया लेकिन गरीबी हटाने के केवल नारे ही दिये। परिणाम यह हुआ कि गरीब और गरीब होते गए जबकि प्रधानमंत्री मोदी की हर योजना के केंद्र में देश के गरीब ही हैं।

शाह ने कहा कि सपा आती है तो एक जाति का विकास होता है, बसपा आती है तो दूसरी जाति का विकास होता है लेकिन मोदी सरकार और योगी सरकार ने किसी भी योजना में किसी का जाति या धर्म नहीं पूछा क्योंकि हमारा मूलमंत्र है – ‘सबका साथ, सबका विकास।’

यह भी पढ़ें…यहां रमजान में लालटेन है जरूरी, जानिए कहां कैसे होती है रोजे की शुरुआत

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा सरकार में अपराधियों के आतंक से उत्तर प्रदेश की जनता त्रस्त थी लेकिन आज योगी के शासन में अपराधी समर्पण कर रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में लोगों को पलायन के लिए मजबूर करने वाले खुद पलायन कर रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’ बनने पर देशभर के किसानों को जीरो प्रतिशत पर कृषि ऋण उपलब्ध कराये जायेंगे। किसानों को 60 साल बाद से मासिक पेंशन दी जायेगी और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के सभी किसानों को 6,000 रुपये की वार्षिक कृषि सहायता दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि हम धारा 370 और 35ए को ख़त्म करना चाहते हैं । कांग्रेस देशद्रोह का क़ानून ख़त्म करना चाहती है ताकि देश को टुकड़े-टुकड़े करने का सपना पाले बैठे देशद्रोहियों को बचाया जा सके। कांग्रेस, सपा और बसपा चाहे जो करे लेकिन मोदी सरकार में ऐसे देशद्रोहियों की जगह जेल की सलाखों के पीछे ही होगी।

यह भी पढ़ें…नेपाली किशोरी ने 126 घंटे लगातार नृत्य करके बनाया विश्व रिकार्ड

शाह ने कहा कि केंद्र में पुनः मोदी सरकार का गठन होने पर देश में अवैध रूप से रह रहे घुसपैठियों को चिह्नित कर उन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा, ”मायावती, अखिलेश और राहुल गाँधी को अपने वोट बैंक की पड़ी है लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि देश में जब तक भाजपा है और पार्टी के एक भी कार्यकर्ता के शरीर में प्राण हैं, जम्मू-कश्मीर को भारतवर्ष से कोई अलग नहीं कर सकता। जम्मू-कश्मीर हमारा है और हमारा ही रहेगा।’’

शाह ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास के प्रति कटिबद्ध भाजपा-नीत राजग सरकार है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस, सपा, बसपा आदि का ‘महामिलावटी ठगबंधन’ है जिसका न तो कोई नेता है, न नीति और न ही कोई नीयत।

भाषा