सुल्तानपुर में गरजे ‘वरुण’ और ‘हार्दिक’, इस अंदाज में मांगे वोट

गुरूवार को दिन का तापमान चढ़ने के साथ सुल्तानपुर में सियासी पारा भी गर्म रहा। यहां बीजेपी के प्रत्याशी वरुण गांधी और गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल दोनों ही अपने -अपने पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने के लिए पहुंचे थे।

फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

सुल्तानपुर: गुरूवार को दिन का तापमान चढ़ने के साथ सुल्तानपुर में सियासी पारा भी गर्म रहा। यहां बीजेपी के प्रत्याशी वरुण गांधी और गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल दोनों ही अपने -अपने पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने के लिए पहुंचे थे।

जहां वरुण ने जनता से अपनी मां मेनका गांधी के लिए वोट मांगे। वहीं हार्दिक ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा कर उसे जिताने की अपील की।

इसौली के कुड़वार में एक सभा को संबोधित करते हुए वरुण गांधी ने इशारों ही इशारों में गांधी परिवार पर तंज कसा।  उन्होंने कहा कि बहुत वर्षों के बाद एक राष्ट्रीय पहचान मैनें दिलाई है। पहले सुल्तानपुर की पहचान क्या थी? आप अमेठी के पड़ोसी हैं।

लेकिन वरुण गांधी के आने के बाद आप देश दुनिया मे कही भी जाओ तो लोग कहेंगे वरुण गांधी वाला सुल्तानपुर है। ये पहचान मेनका के आने के बाद और उठने वाली है।

ये भी पढ़ें…ऐसी बदहाल है सुल्तानपुर की स्वास्थ्य सेवा, बीजेपी विधायक के लेटर को CMO ने दिखाया ठेंगा

उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी का नाम लिए बग़ैर कहा कि किसी गुंडे-मवाली के हाथों में देकर यह पहचान मत खोने दीजिएगा। वरुण ने ये भी कहा गरीबी आप को चुभती है तो बर्दाशत कर लीजिएगा लेकिन अपराधी जीतेगा तो चुभन ज्यादा होने लगेगी। अगर गलत लोग राजनीति में आएंगे तो राजनीति का स्तर गिर जायेगा।

उन्होंने ये भी कहा कि मै देश का पहला ऐसा सांसद हूं, जिसने कभी भी अपना वेतन नही लिया। सांसद बनने के बाद रक्षा मंत्रालय को पत्र लिखा के सेना मे जिले के कितने जवान हैं। पता चला 190 जवान हैं।

जिसमें से दीपावली पर 10-11 को छोड़कर कोई भी अपने घर नहीं आया था मैने सभी जवानों के घर पर दिवाली के अवसर पर सामान भेंट कर बच्चों का त्यौहार मनवाया।

ये भी पढ़ें…सुल्तानपुरः रुबैला वैक्सीन का टीका लगने पर आधा दर्जन छात्राओं की बिगड़ी हालत

वहीं हार्दिक ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में नरेंद्र मोदी के सामने किसानों के हित के लिए राहुल गांधी लड़ रहे हैं। हार्दिक ने कहा कि हम सिर्फ किसान, नौजवान, स्वास्थ्य और शिक्षा पर लड़ रहे हैं। बीजेपी भारत-पाकिस्तान पर लड़ रही है। भारत किसी पाकिस्तान के बराबर में नहीं है बल्कि भारत आज विश्व गुरु सत्ता पर है।

हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर दिल्ली में किसी को बैठना हो तो उत्तर प्रदेश मे होकर जाना पड़ता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश की भूमि है ही ऐसी है। लेकिन 2014 मे गलती आप लोगों ने कर दी। एक आदमी को आप गुजरात से बनारस लेकर आए। और बनारस से आप लोगों ने दिल्ली भेज दिया।

यहां पत्रकारों से कहा कि बालाकोट पर हमला हुआ था तो बुरा मत मानिएगा के यही भाजपा और कुछ मीडिया कहती थी। इसमें मसूद अजहर भी मारा गया। तो सवाल है कहां से आया और कैसे घोषित कर दिया?

उन्होंने मीडिया से ये भी कहा कि हम 80 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। हमारा टारगेट है के सबसे ज्यादा सीटें हम जीते। जहां पर सेकेंड पोजीशन पर रहे वहां मेहनत करेंगे तो 2022 मे हमारी भी सरकार बन सकती है।

ये भी पढ़ें…यूपी: राज्यपाल ने सुल्तानपुर जिले का नाम बदलने के लिए सीएम योगी को लिखा पत्र