जानें #मैं भी चौकीदार’ पर नवाबों के शहर लखनऊ के जनता की राय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में 16 व 17 मार्च को #MainBhiChowkidar ट्रेंड होना शुरू हुआ और वर्ल्डवाइड इसने धूम मचाई, ट्विटर पर #MainBhiChowkidar का इस्तेमाल15 लाख बार हुआ, वहीं #ChowkidarChorHai पर लगभग 1,69000 लाख लोगों ने ही ट्वीट किए।

शाश्वत मिश्रा
लखनऊ: देश में जब से चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया गया है, देश की सियासत में एक राजनीतिक भूचाल से आ गया है।

रोजाना नए नए आरोप-प्रत्यारोप सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से होते नज़र आ रहे हैं, अभी तक जो विपक्ष राफेल के मुद्दे पर सरकार को घेर रहा था उसी विपक्ष के कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ की नारेबाजी करना शुरू कर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार को घेरना शुरू ही किया था कि इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के बड़े नेताओं ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘मैं भी चौकीदार’ लिखकर और गाना लांच कर विपक्ष की बोलती बंद कर दी।

ये भी पढ़ें— राष्ट्रपति ने किया सैनिकों का सम्मान, इन्हें मिला कीर्ति चक्र

जारी एक ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश में 16 व 17 मार्च को #MainBhiChowkidar ट्रेंड होना शुरू हुआ और वर्ल्डवाइड इसने धूम मचाई, ट्विटर पर #MainBhiChowkidar का इस्तेमाल15 लाख बार हुआ, वहीं #ChowkidarChorHai पर लगभग 1,69000 लाख लोगों ने ही ट्वीट किए। जो कि ‘मैं भी चौकीदार’ पर किये गए ट्वीट के मात्र10 प्रतिशत है, और ये दिखाता है कि देश में प्रधानमंत्री मोदी का जादू अभी भी बरकरार है।

लखनऊ की जनता ने कहा- ‘मैं भी चौकीदार’

देश में चल रहे इस मुद्दे को लेकर जब newstrack. com की टीम ने जब लखनऊ में लोगों से पूछना शुरू किया कि ‘मैं भी चौकीदार’ या ‘चौकीदार चोर है’ में आपलोग किसके साथ हैं? तब ज्यादातर लोगों ने ‘मैं भी चौकीदार’ कहकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े होने की बात कहीं, तो कुछ लोग कांग्रेस के साथ भी नज़र आये, वहीं कुछ लोग तो ऐसे भी मिले जिन्हें इस बारे में कुछ पता ही नही था।

ये भी पढ़ें— यूपी के इस डीएम ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खुद का वीडियो किया वायरल

लखनऊ विश्वविद्यालय के एम.बी.ए(आई.बी.) के छात्र ललित कुमार मिश्रा ने कहा-कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत पसंद हैं, उनकी योजनाएं अच्छी हैं, जो जनता के लिए फायदेमंद साबित हो रही हैं, जिससे मैं गर्व से कह सकता हूँ कि मैं भी चौकीदार हूँ।

वहीं शुभम गुप्ता और मो. रमजान ने अखिलेश यादव को अपना पसंदीदा नेता बताते हुए कहा कि चौकीदार चोर है, लेकिन जब उनसे कारण पूछा गया, तो उनके पास इसका जवाब ना था।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता अभिलाष व उनके साथियों ने एक मत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े होने की बात कहकर मैं भी चौकीदार के नारे लगाए, और उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का प्रण लिया।

ये भी पढ़ें— UP सरकार के दो साल पूरा होने पर CM ने दिया कार्यों का लेखा जोखा

तो रिवरबैंक कॉलोनी में रहने वाले फ़राज़ शेख, हुसैनगंज में रहने वाले अनादि अनंत ने भी ‘मैं भी चौकीदार’ के साथ खड़े होने की बात कही।