लोकसभा चुनाव: चुनाव ड्यूटी के दौरान 4 कर्मचारियों की मौत

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। इस बीच मतदान कर्मचारियों की मौत की खबरें सामने आई हैं। यूपी में दो और दो मध्य प्रदेश में चुनाव कर्मचारियों की मौत का मामला सामने आया है।

file photo

लखनऊ/भोपाल: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। इस बीच मतदान कर्मचारियों की मौत की खबरें सामने आई हैं। यूपी में दो और दो मध्य प्रदेश में चुनाव कर्मचारियों की मौत का मामला सामने आया है।

गोरखपुर जिले के पिपराइच के माधोपुर प्राथमिक विद्यालय के बूथ नंबर 381 पर तैनात चुनाव कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। वहीं कुपवा बूथ नंबर 213 में भी ड्यूटी के दौरान एक कर्मचारी की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें…मजबूत रक्षापंक्ति में लगातार सेंध लगाने की जरूरत : ग्राहम रीड

सहायक चुनाव अधिकारी जेएन मौर्य ने बताया कि 56 वर्षीय राजराम की चुनाव में ड्यूटी लगी थी। तड़के तीन बजे के आसपास अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें पिपराइच अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। वह रेलवे कर्मचारी थे। वहीं गोरखपुर के बूथ नंबर 213 में चुनाव कर्मचारी विनोद श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें…लखनऊ पुलिस: रुबील हत्याकांड का एक आरोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी!!!

मध्य प्रदेश में भी दो अलग-अलग मामलों में चुनाव ड्यूटी के दौरान दो सरकारी कर्मचारियों की मौत हो गई। धार लोकसभा सीट के जलवत पोलिंग बूथ में तैनात गरु सिंह चोगड़ की रविवार सुबह हार्ट फेल होने से मौत हो गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने इसकी पुष्टि की। वहीं दूसरे मामले में देवास लोकसभा सीट पर तैनात पीठासीन अधिकारी अनिल नेमा की शनिवार रात कार्डिएक अरेस्ट की वजह से मौत हो गई।